अहमदाबाद स्टेडियम में मोहित शर्मा की धमाकेदार वापसी, मात्र 34 की उम्र में ही पूरा किया आईपीएल लीग का विकेट शतक :-

mohit sharma in DC vs GT

आईपीएल 2023 के 44वें मुकाबले में 5 मई 2023 को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने रहीं । इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और शुरुवात के 6 ओवरों में पॉवर प्ले के अंदर ही 30 रन बनाकर कैपिटल्स की आधी पारी पवेलियन लौट गयी। और पारी के लास्ट ओवर तक में 8 विकेट खोकर गुजरात टाइटंस के सामने 131 रनों का लक्ष्य रख पायी। तो वहीँ जवाब में गुजरात टाइटंस ने अपनी पारी के 6 विकेट खोकर 125 रन ही बना पाई और ये मैच 5 रनों से हार गयी ।

इस मैच में गुजरात टाइटन्स की तरफ से सर्वाधिक विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चार विकेट चटकाए , 1 विकेट राशिद खान ने , तो दो विकेट मोहित शर्मा ने लेकर अपने आईपीएल करियर के 100 शिकार पूरे किए। और आईपीएल 2023 के 44वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की। बता दें की यह स्पेल मोह‍ित शर्मा का कैपिटल्‍स के खिलाफ शानदार स्‍पेल रहा जहाँ उन्‍होंने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाए। जिसमे से सबसे पहले अक्षर पटेल (27) को लांग ऑफ में राशिद खान के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद मोहित शर्मा ने रिपल पटेल (23) को कप्‍तान हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर अपना 100वां आईपीएल शिकार किया। बता दें की आईपीएल 2013 में डेब्‍यू करने वाले मोहित शर्मा ने 92वें मैच में 100 आईपीएल विकेट पूरे किए। और आईपीएल इतिहास में 100 या ज्‍यादा विकेट लेने वाले 23वें गेंदबाज बने। वैसे तो आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज है। जिन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट लिए थे। तो वहीं भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है जिन्होंने 140 मैचों में 178 विकेट लिए।

GT vs DC का ये मैच बना यादगार पल :-

GT vs DC का ये मैच मोहित शर्मा के लिए यादगार रहेगा क्यूंकि इस मैच में उनकी यादगार वापसी हुई है । 34 साल के मोहित शर्मा ने पिछले साल गुजरात टाइटंस के नेट गेंदबाज की भूमिका निभाई। गुजरात के हेड कोच आशीष नेहरा के पूंछे जाने पर की उन्हें रिप्‍लेसमेंट के रूप में शामिल किया जा रहा है जिसके लिए तेज गेंदबाज ने सहमति जताई थी। और उन्हें आज यश दयाल की जगह खेलने का मौका मिला और उन्होंने ये मौका हाँथ से जाने नहीं दिया और शानदार वापसी करते हुए दो विकेट चटकाए। उनके इस बेहतर प्रदर्शन की वजह से फैंस काफी प्रभावित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top