शमी के घातक वार से घायल हुए दिल्ली के शेर , पावर प्ले के अंदर ही लडख़ड़ाई कैपिटल्स की पारी :-

mo shami in DC vs GT

आईपीएल 2023 के 44वें मैच में आज यानि की 5 मई 2023 को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने हैं। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और शुरुवात के 6 ओवरों में ही 30 रन बनाकर कैपिटल्स की आधी पारी पवेलियन लौट गयी। दिल्ली को पॉवर प्ले के अंदर ही पवेलियन भेजने का काम गुजरात के एक मात्र शेर ने किया।

जी हाँ भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कौन नहीं जानता जो की इस समय गुजरात टाइटन्स की तरफ से खेल रहे हैं आज उन्होंने ऐसा कारनामा दिखाया है की शायद ही इतिहास में कोई गेंदबाज के नाम दर्ज होगा । जरासल हुआ कुछ यूँ की टॉस हारकर पहले बॉलिंग करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने अपनी पारी का पहला ओवर मोहम्मद शमी को दिया। और शमी ने पहले ही गेंद से कमाल दिखाना शुरू कर दिया।

मोहम्मद शमी ने किया कमाल तोड़ी कैपिटल्स की रीढ़ की हड्डी :-

पारी का पहला ओवर लेकर आए मोहम्मद शमी ने अपनी पहली ही गेंद पर फिल साल्ट को आउट किया फिल साल्ट बिना खाता खोले हुए आउट हो गए। दूसरे नंबर पे बल्लेबाजी कर रहे डेविड वार्नर रन आउट हो गए और मत्र 2 गेन्द में 2 रन ही बना सके। इसके बाद शमी के उसी ओवर की तीसरी गेंद पर राइली रुसो कैच आउट हो गए। उन्होंने 6 गेंदों पर 8 रन बनाए। इसके बाद शमी पारी के पांचवें ओवर लेकर आए और इस ओवर में भी शमी उसी अंदाज में नजर आये। और ओवर की पहली गेंद पर ही मनीष पांडे को कैच आउट करवा दिया । इसके बाद इस ओवर की पांचवी गेंद पर प्रियम गर्ग 10 बनाकर ही पवे लियन भेजा ।इस तरह शमी ने पावर प्ले के अंदर ही दिल्ली कैपिटल्स के चार विकेट चटकाए। इस तरह दिल्ली ने पॉवर प्ले के अंदर ही अपनी पारी के 5 विकेट खो दिए और 30 रन ही बना पाई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top