शुभमन गिल और विराट कोहली की मिल रही कुंडली बने गजब के संयोग , जिसके आंकड़े देखआप भी रह जायेंगे दंग :-

shubhman gill and virat kohli

आईपीएल 2023 के 16 वें सीजन में अब तक खेले गए 40 मुकाबले में कई खिलाड़ी अपने शानदार प्रद र्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। और कई प्लेयर्स तो ऐसे है जिन्होंने 250 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है । अभी हाल ही में 29 अप्रैल को हुए केकेआर और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले में गुजरात टीम को 7 विकेट से शानदार जीत मिली। जिसमे हमे विजय शंकर की तूफानी पारी देखने को मिली। उनके अलावा अभी शुभमन गिल भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

हालाँकि कई मैचों में गिल अपने अर्धशतक जड़ने से चूके भी हैं लेकिन एक मैच में उन्होंने 49 रन बनाए थे और वो मैच RCB vs GT का था । इस मैच में शुभमन गिल ने 49 रन बनाए थे और संयोग वश उसी मैच में विराट कोहली भी 49 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे। सिर्फ यही नहीं अभी और भी कारण है जिन्हें आपको हम नीचे बताने वाले हैं । आइए जानते हैं इस बारे में :-

शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच बना गजब का संयोग:-

बता दें कि विराट कोहली और में शुभमन गिल दोनों भारतीय बल्लेबाजों के बीच जो संयोग बना है वो यह है की दोनों बल्लेबाजों ने अपनी 2 अलग-अलग टीम की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2023 में 8 मैच खेलते हुए बराबर रन बना लिए हैं। और सिर्फ यही नहीं बल्कि एक कारण यह भी है की दोनों ही खिला ड़ियों ने बराबर गेंदें खेलते हुए बराबर के स्ट्राइक रेट से बराबर रन बनाए हैं । अगर दोनों के आंकड़े देखे जाएं तो आईपीएल 2023 में विराट कोहली और शुभमन गिल ने 8 मैचों में 142.30 के स्ट्राइक रेट के साथ 333 रन बनाए हैं। और दोनों ने अब तक 239 गेंदों का सामना किया है और कुल 1-1 बार डक पर आउट हुए हैं। हाँ बात अलग है की विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में विराट कोहली शुभमन गिल से आगे है। क्यूंकि वह पहले से खेलते आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top