चेपॉक में चला कॉनवे का जादू ,अपनी तूफानी अर्धशतकीय पारी के चलते टी-20 क्रिकेट लीग में बड़ा मुकाम हांसिल कर पाकिस्तानी क्रिकेटर Babar Azam को छोड़ा पीछे :-

devon convay

आईपीएल 2023 के 41वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से है। और यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हो रहा है। जहाँ सीएसके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबीजी करने का फैसला किया। और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स के सामने अपनी पारी के चार विकेट खोकर 201 रनों का लक्ष्य रखा। जिसमे डिवॉन कॉनवे का अहम योग दान रहा और वो शुरू से लेकर पारी के समापन तक नाबाद रहे।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम ने धमाकेदार शुरुवात की जिसमे हमे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) की शानदार पारी देखने को मिली। हालाँकि ऋतुराज गायकवाड़ 31 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन दूसरी से बतौर ओपेनर डिवॉन कनवे ने अपनी धुंआधार पारी जारी रखी। और 52 गेंदों में 92 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली और नाबाद रहे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने टी-20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल की। जिसके बारे में हम आपको आगे बताते हैं।

Devon Conway ने टी-20 क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम:-

इस मैच में ओपनर के तौर पे पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने आक्रामक बल्लेबाजी कर 52 गेंदों में 92 रन ठोके और अपनी पारी के दौरान उन्होंने 1 चक्का और16 चौके लगाय और टी-20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। बता दें कि कॉनवे इस मैच में 29 रन पूरे करते ही टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन पूरा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। टॉप 1 पर अभी वेस्ट इंडीज के धाकड़ क्रिकेटर क्रिस गेल का नाम हैं, जिन्होंने टी-20 में सबसे तेज 5000 रन बनाए है।

दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज शॉन मार्श का नाम है, जिन्होंने 144 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया था। जबकि गेल ने अपने T20 करियर के 5000 रन 132 पारियों में पूरे किए थे। और आज के इस मैच में डिवॉन कॉनवे ने 29 रन पूरा करते ही तीसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज करा लिया। और अब इसके साथ ही उन्होंने शॉन मार्श को चौथे पायदान पर भी खिसका दिया है जो की पहले तीसरे नंबर पे थे। वहीँ लिस्ट में बाबर आजम का नाम पांचवें नंबर पर है, जिन्होंने अपनी 145 पारी में ये कारनामा किया था।

टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले खिलाड़ी
क्रिस गेल-132 पारियां

केएल राहुल-143 पारियां

डेवोन कॉनवे-144 पारियां

शॉन मार्श-144 पारियां

बाबर आज़म-145 पारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top