5 फुट की छलांग लगाकर लिया हैरी ब्रूक ने मैच जिताऊ कैच ,जिसे देख मैदान में ही झूम उठे फैंस मात्र 8 सेकंड में किये 13.25 करोड़ वसूल, वायरल हुआ वीडियो :-

harry brook fantastic catch

आईपीएल 2023 के 16 वें सीजन के 40वें मुकाबले में शनिवार, 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की भिड़ंत दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडयम में हुई जिसमें दिल्ली को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 9 रन से हराया। बता दें की हैदराबाद ने टॉस जीतकर कल पहले बल्ले बाजी करने का फैसला लिया और दिल्ली कैपिटल्स के सामने अपनी पारी के 6 विकेट खोकर 197 रनो का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में अपनी पारी के 6 विकेट गवाँकर मात्र 188 रन ही बना पाई।

हैदराबाद की हुई इस जीत में हैदराबाद के बल्लेबाज़ हैरी ब्रुक बल्ले से फ्लॉप रहे। उनका बल्ला इस मैच में खौफ नहीं दिखा पाया । मिशेल मार्श ने उनको गोल्डन डक पर आउट किया। लेकिन हैरी ब्रूकने मिशेल मार्श से बदला लेने के लिए दिल्ली की पारी के दौरान एक अनोखे अंदाज में नजर आये जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अनोखे अंदाज में लिया हैरी ब्रूक ने मिशेल मार्श का कैच :-

जरासल हुआ यूँ की दिल्ली कैपिटल्स की पारी का 10 वां ओवर लेकर आए मयंक मार्कंडे के ओवर द विकेट डाली गई गुड लेंथ की गेंद पर मिशेल मार्श ने शॉट पुट खेली और गेंद को लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया। मगर बाउंड्री के पास तैनात हैरी ब्रूक ने अपनी दमदार फील्डिंग की बदौलत सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर दाएं हाथ से कैच लपकने का प्रयास किया। गेंद तो हाँथ में आयी लेकिन वह बैलन्स नहीं कर पाए और सीमा रेखा के पार चले गए। लेकिन छक्का बचाने के लिए हैरी ब्रूक ने गेंद को मैदान के अंदर फेंक दिया। हालाँकि वह न सँभालने की वजह से मार्श को आउट तो नही कर पाये लेकिन अपनी टीम के लिए दमदार फील्डिंग का नजराना पेश कर छह रन बचाये।

दमदार गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग के चलते सुनराइजर्स ने दर्ज की अपनी तीसरी जीत :-

दोनों टीमों के बीच कल के मैच में भारी भिड़ंत देखने को मिली दोनों ने एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर दी। लेकिन अंत में दिल्ली की पारी के विकेट गिरने की वजह से कैपिटल्स की टीम लड़खड़ा गई और जवाब में दिल्ली अच्छी बैटिंग की शुरुआत करने के बावजूद 197 रन का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाई और 188 पर ही रह गयी इस तरह इस सीजन का अपना पांचवां मुकाबला भी हार गई। तो वहीं दूसरी ओर सनराइज़र्स ने पहले बल्लेबाजी और फिर अपनी दमदार गेंदबाजी से मैच में शानदार वापसी की और इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हांसिल की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top