हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी पड़ी के एल राहुल के अर्द्धशतक पर भारी, अपने होम टाउन में ही सुपर जायंट्स GT vs LSG का मुकाबला 8 रनो से हारी:-

LSG VS GT

आईपीएल 2023 के 16 वें सीजन का 30 वां मुकाबला आज यानि की 22 अप्रैल दिन शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। जहाँ गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । बता दें की हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस का उद्देश्य अपना छठा मुकाबला जीत कर विनिंग स्ट्रीक पर लौटने का था । तो वहीं केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ की टीम जीत के साथ पॉइंट्स टेबल की टॉप पोजीशन पर कब्जा करना के इरादे से उतरी थी ।

बता दें की इस मैच से पहले लखनऊ ने छह में से चार मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। उधर गुजरात की टीम पांच में से तीन मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हार्दिक पंड्या की टीम ने अपनी पारी के 6 विकेट खोकर लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने 135 रनों का लक्ष्य रखा । जवाब में 136 रनों का पीछा करते हुए सुपर जायंट्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर मात्र 128 रन ही बना पाई और ये मुकाबला 7 रनों से हार गयी ।

सुपर जायंट्स की पारी के लिए सर्वाधिक रन कप्तान के एल राहुल ने बनाय । उन्होंने 61 गेंद में 68 रनों की पारी खेली और मोहित शर्मा के ओवर में आउट हुए | काइल मेयर्स ने सर्वाधिक 19 गेंद में 24 रन बनाए और राशिद खान का शिकार हुए | इसके बाद क्रुणाल पंड्या ने सर्वाधिक 23 में 23 बनाकर नूर अहमद की गेंद का शिकार हुए | निकोलस पूरण 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए और नूर अहमद का दूसरा शिकार बने। अपनी टीम गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

जिसमे से आयुष बडोनी को रन आउट किया और मार्कस स्टोइनिस व के एल राहुल का विकेट लिया। इसके बाद सातवें नंबर पे बल्लेबाजी करने उतरे दीपक हुडा को राशिद खान और वृद्धिमान साहा ने रन आउट करवा दिया और सुपर जायंट्स की टीम 20 ओवर पूरे होने तक 128 रन ही बना सकी और अपनी पारी के सात विकेट खोकर GT VS LSG का ये मुकाबला 8 रनों से हार गयी । बता दें कि गुजरात टाइटन्स इस जीत के साथ चौथे नंबर पे होगी तो वही सुपर जायंट्स तीसरे पे उतर जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top