कप्तानी के घमंड में चूर सूर्यकुमार यादव ने कर दी बहुत बड़ी गलती, IPL के नियमों की उड़ाई धज्जियां-

surya Kumar yadav

आपको बता दें,कि रविवार को मुंबई का पहला मुकाबला केकेआर की टीम के साथ हुआ था। इस मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इंपैक्ट प्लेयर की भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे थे।और टीम के शानदार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभाल रहे थे। आपको बता दें, कि सूर्या की कप्तानी में साल 2023 सीजन की दूसरी जीत मुंबई ने हासिल की थी। सूर्या ने मुकाबला तो जीत लिया। लेकिन उन्होंने एक बड़ी गलती कर दी।

जिसकी वजह से उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। दरअसल मैच में सूर्या ने आईपीएल के मैच के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए। सूर्या ने आईपीएल के स्लो ओवर रेट नियम के अंतर्गत 12 Lakh रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसमें सूर्या की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने अपनी गेंदबाजी को अंपायर के दिए हुए निर्धारित समय पर खत्म नहीं कर पाई थी। जिसके कारण सूर्या को अपनी जेब से 12lakh रुपए भरने होंगे। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी,कि सूर्या ही एक ऐसे खिलाड़ी नहीं है।

सूर्यकुमार को लगा लाखों का जुर्माना 

Screenshot 2023 04 17 093204

जिनके ऊपर स्लो ओवर नियम के तहत जुर्माना लगाया गया है।इसके पहले भी और खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लग चुका है। बीते कई दिनों में खेले गए चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में संजू सैमसन के ऊपर भी यह जुर्माना लगाया गया था। और दूसरी ओर संजू की टीम में जो गेंदबाजी कर रहे थे। इनिंग्स उनके ऊपर भी 12 Lakh का जुर्माना लगाया गया था।

फाफ और संजू पर भी लग चुका है जुर्माना 

संजू सैमसन

इस साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर भी आईपीएल के सोलो ओवर नियम के अंतर्गत 12 लाख जुर्माना लगाया गया था।दरअसल आपको बता दें, कि मुंबई पहले अपनी शुरुआती मुकाबले हार चुकी थी। लेकिन मुंबई ने पहले दिल्ली को उनके घर में हराया था। केकेआर ने भी मुंबई के सामने 185 रन का एक बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था। जिसमें केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन अय्यर ने बनाया था। उन्होंने 104 रन की पारी खेली और मुंबई ने 14 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top