तीन कारणों से कहीं अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू मैच ही आखिरी मैच ना बन जाए,आइए जानते हैं पूरी घटना के बारे में-

arjun tendulkar

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सीजन का 22 वां मुकाबला अर्जुन तेंदुलकर के लिए बहुत ही खास था। क्योंकि पूरे 2 सीजन अर्जुन कुर्सी पर बैठकर अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे थे। और कोलकाता के खिलाफ कप्तानी कर रहे। सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन में अर्जुन को जगह दी।अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई की तरफ से अपनी शानदार गेंदबाजी की शुरुआत की और मैच में कुल 2 ओवर फेंके अर्जुन तेंदुलकर को अपने डेब्यू का इंतजार काफी लंबे समय से था।

स्पीड में कमी 

Arjun Tendulkar 2

 

कुछ ख़ास नहीं कर सके अर्जुन 

Arjun Tendulkar 3

 

दिग्गजों की भरमार 

Jofra Archer

लेकिन उनकी गेंदबाजी को देखने के बाद ऐसा लग रहा था, कि यह उनका कहीं आखिरी मैच साबित न हो जाए। आपको बता दें, कि अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है। और 3 को हमेशा बाएं हाथ के गेंदबाज की ही जरूरत होती है।क्योंकि बाएं हाथ के गेंदबाज दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के मुकाबले ज्यादा खतरनाक होते हैं।अर्जुन के फेंके हुए 2 ओवर के गेंदबाजी के दौरान उनके गेंद की गति 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से थी।

ज्यादातर गेंदबाजों की रफ्तार 125 के ही आसपास तक होती है। जो विकेटकीपर तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देती है।आपको बता दें, कि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर बहुत ही मेहनती खिलाड़ी है। जिसकी वजह से लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। और उनकी हर हरकतें सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल होती है। और लोगों के बीच में चर्चा के विषय का कारण भी बन जाती है। और लोग इन्हें काफी पसंद भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top