रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हरा ,फेरा गिल व मिल्लर के इरादों पे पानी :-

RR vs GT

आईपीएल के 16 वें सीजन का 24 वां एवं डबल हेडर मुकाबला कल यानि की 16 अप्रैल दिन रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया | जहाँ गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें दोनों आमने सामने रहीं | चूँकि राजस्थान रॉयल्स चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर में धूल चटाकर आई थी ऐसे में वह अपने गर्म मिजाज कायम रखने का प्रयास में सफल रही | वहीँ बात करें गुजरात टाइटंस की तो हार्दिक पांड्या की वापसी के साथ ही गुजरात जीत की पटरी पर लौटी थी |पिछले मैच में टीम ने पंजाब किंग्स को हराकर |अतः ऐसे में दोनों की तरफ से दमदार पारी देखने को मिली |

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंद बाजी करने का फैसला लिया | वहीँ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने अपनी पारी के 7 विकेट खोकर राजस्थान रॉयल्स के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा | इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने चार गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम कर लिया राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सर्वाधिक 60 रन बनाए। वहीं शिमरोन हेटमायर ने 56 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। राशिद को दो, हार्दिक और नूर को 1-1 विकेट मिला।

गुजरात द्वारा मिले 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। टीम ने तीन ओवर के अंदर ही दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। यशस्वी जायसवाल दूसरे ओवर में एक रन बनाकर आउट हो गए | सके बाद तीसरे ओवर में जोस बटलर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। देवदत्त पडिक्कल कुछ देर क्रीज पर रहे और 25 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए। रियान पराग एक बार फिर सस्ते में पवेलियन लौट गए। संजू सैमसन ने शिमरोन हेटमायर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की |

जिससे टीम जीत के करीब पहुंचने में कामयाब हुई। कप्तान संजू सैमसन 32 गेंद में 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। संजू ने अपनी पारी में 6 छक्के और तीन चौके लगाए। ध्रुव जुरेल 18 रन बना सके। इसके बाद अश्विन ने तूफानी पारी खेलते हुए तीन गेंद में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हेटमायर ने एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। बात करें गुजरात टाइटंस की तो डेविड मिलर की 46 और शुभमन गिल की 45 रन की पारियों के बाद भी राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को गुजरात टाइटंस को सात विकेट पर 177 रन पर रोका।

मिलर ने छह रन पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 30 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े। गिल ने 34 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाने के अलावा तीसरे विकेट के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 33 गेंद में 59 रन की साझेदारी की। पंड्या ने 19 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 28 रन बनाये। आखिरी ओवरों में अभिनव मनोहर ने 13 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 27 रन की पारी खेल टीम में चयन को सही साबित किया। उन्होंने मिलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 22 गेंद में 45 रन की साझेदारी की। टीम ने आखिरी चार ओवर में 52 रन जोड़े। पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ महेन्द्र सिंह धोनी के सामने शानदार गेंदबाजी करने वाले संदीप शर्मा ने एक बार फिर प्रभावित करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये। ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top