होम टाउन में हुई मुंबई की लगातार दूसरी जीत , कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट से हराया:-

MI VS KKR

आईपीएल के 16 वें सीजन का 23 वां मैच आज यानि की 16 अप्रैल दिन रविवार को मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहाँ कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीमें दोनों आमने सामने रही। बता दें कि मुंबई की टीम इस मुकाबले को अपने नाम कर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरी। तो वहीँ कोलकाता की निगाह तीसरी जीत पर रही | अतः ऐसे में दोनों की तरफ से दमदार पारी देखने को मिली। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंद बाजी करने का फैसला लिया।

वहीँ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाईट राइडर्स की टीम ने अपनी पारी के 6 विकेट खोकर मुंबई इंडियंस के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने अच्छी शुरुआत की। ईशान किशन और रोहित शर्मा ने पावरप्ले के अंदर ही पारी के स्कोर को बिना किसी नुकसान के 50 रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन 65 रन के स्कोर पर मुंबई का पहला विकेट गिरा रोहित शर्मा जो की पेट की समस्या की वजह से पहली पारी में मैदान पर नहीं आए थे।

लेकिन दूसरी पारी में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में प्लेइंग 11 का हिस्सा बने 13 गेंद में 20 रन बनाकर सुयश शर्मा के ओवर में उमेश यादव के हाथों कैच आउट हो पवेलियन लौट गए। इस तरह पावरप्ले में मुंबई इंडियंस ने एक विकेट पर 72 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने सात ओवर के बाद मुंबई का स्कोर एक विकेट पर 81 रन बनाये और इशान किशन 25 गेंद में 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेल वरुण चक्रवर्ती के हांथो बोल्ड हो गए। इस प्रकार आठ ओवर के बाद मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 90 रन पर रहा।

दो विकेट के नुकसान पर मुंबई इंडियंस का स्कोर 13 ओवर के बाद 147 रन पहुंचा और सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुयी।147 रन के स्कोर पर मुंबई का तीसरा विकेट गिरा तिलक वर्मा 25 गेंद में 30 रन बनाकर सुयश शर्मा के ओवर में क्लीन बोल्ड हुए तिलक ने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। और तीन विकेट के नुकसान पर मुंबई इंडियंस का स्कोर 150 रन के पार पहुंचा सूर्यकुमार यादव और टिम डेविड ने तेज गति से रन बनाये जिसके परिणाम स्वरुप पारी का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 163 रन पहुंच गया।

पारी का चौथा विकेट 176 रन के स्कोर पर गिरा कप्तान सूर्यकुमार यादव 25 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हो गए इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। पांचवें विकेट के लिए क्रीज पर टिम डेविड के साथ नेहल वधेरा आये लेकिन उनका विकेट भी 184 रन के स्कोर पर गिर गया वधेरा चार गेंद में छह रन बनाकर लोकी फर्ग्यूसन के ओवर में रहमनुल्लाह गुरबाज के हाथों कैच आउट हो गए। लेकिन तब तक मुंबई इंडियंस जीत के मात्र 1 रन के करीब थी और पारी का 17 वां हुआ था इस प्रकार जीत के लिए 2 रन थे और गेंद थी 18 अतः मुंबई ने पांच विकेट खोकर 14 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top