वेंकटेश अय्यर की शानदार शतकीय पारी के चलते नाईट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के सामने खड़ा किया 185 रनों का लक्ष्य :-

MI vs KKR

आईपीएल के 16 वें सीजन का 23 वां मैच आज यानि की 16 अप्रैल दिन रविवार को मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहाँ कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीमें दोनों आमने सामने है। बता दें कि मुंबई की टीम इस मुकाबले को अपने नाम कर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। तो वहीँ कोलकाता की निगाह तीसरी जीत पर है। अतः ऐसे में दोनों की तरफ से दमदार पारी देखने को मिलने वाली है। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंद बाजी करने का फैसला लिया है।

इस मैच में रोहित शर्मा की जगह सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं। रोहित शर्मा के पेट में समस्या है। मुंबई की प्लेइंग 11 में डुएन जॉनसन और अर्जुन तेंदुलकर का भी नाम है और इस मैच में वह मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर रहे हैं। बात करें मैच की तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाईट राइडर्स की टीम ने अपनी पारी के 4 विकेट खोकर मुंबई इंडियंस के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा है। नाईट राइडर्स की पारी के गिरे हुए चार विकेटों में से मुंबई इंडियंस को पहली सफलता कैमरन ग्रीन ने दिलाई।

उन्होंने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर एन जगदीशन को आउट कर दिया जगदीशन ने पांच गेंदों का सामना किया। वह खाता नहीं खोल पाए। पहला विकेट गिरने के बाद वेंकटेश अय्यर और रहमनुल्लाह गुरबाज ने कोलकाता की पारी संभाली और पारी के स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया | 57 रन के स्कोर पर कोलकाता का दूसरा विकेट गिरा रहमनुल्लाह गुरबाज 12 गेंद में आठ रन बनाकर पीयूष चावला के ओवर में डुएन यानसेन के हाथों कैच आउट हो गए। 73 रन के स्कोर पर कोलकाता नाइट राइडर्स का तीसरा विकेट गिरा।

कप्तान नीतीश राणा 10 गेंद में पांच रन बनाकर ऋतिक शौकीन ओवर में रमनदीप सिंह के हाथों कैच आउट हो गए। लेकिन वहीँ दूसरी तरफ से वेंकटेश अय्यर शानदार बल्लेबाजी करते रहे और अय्यर ने 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके चलते कोलकाता की टीम ने नौ ओवर में तीन विकेट खोकर 84 रन बने | 123 रन के स्कोर पर कोलकाता नाइट राइडर्स का चौथा विकेट गिरा शार्दुल ठाकुर 11 गेंद में 13 रन बनाकर ऋतिक शौकीन के दूसरे ओवर में तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट हो गए वहीं पांचवें विकेट के लिए वेंकटेश अय्यर के साथ रिंकू सिंह क्रीज पर आये।

पारी का पांचवां विकेट वेंकटेश अय्यर की शानदार शतकीय पारी के साथ समाप्त हुआ अय्यर 51 गेंद में 104 रन बनाकर आउट हुए अपनी पारी के दौरान उन्होंने नौ छक्के और छह चौके लगाए। और 18 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर पांच विकेट पर 160 रन तक पहुंचा। और 172 रन के स्कोर पर कोलकाता की टीम का छठा विकेट गिरा रिंकू सिंह 18 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हो गए और 19 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर छह विकेट पर 175 रन पर रहा, जो की 20 ओवर होने तक 6 विकेट खोकर नाईट राइडर्स का स्कोर 185 रन तक पहुंच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top