हैरी ब्रुक की तेज दरार शतकीय पारी नाईट राइडर्स पर पड़ी भारी , कोलकाता स्थित ईडन गार्डन में केके आर ( SRH vs KKR ) मुकाबला 23 रन से हारी :-

SRH vs kkr

आईपीएल के 16 वें सीजन का 19 वां मैच 13 अप्रैल दिन शुक्रवार को कोलकाता स्थित ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहाँ सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीमें दोनों आमने सामने रहीं।  चूंकि दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत कर आई थीं। अतः ऐसे में दोनों की तरफ से दमदार पारी देखने को मिली। इस मैच में नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंद बाजी करने का फैसला लिया। वहीँ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपनी पारी के 4 विकेट खोकर 228 रनों का लक्ष्य नाईट राइडर्स के सामने रखा।

जिसमे सेइंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के पहले शतक और कप्तान ऐडन मार्कराम के अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर 23 रन से जीत दर्ज की। ब्रुक के नाबाद 100 और मार्कराम के 50 रन से सनराइजर्स हैदराबाद ने चार विकेट पर 228 रन का विराट स्कोर खड़ा किया। ब्रुक ने 55 गेंद में 12 चौके और तीन छक्के जड़े और नाईट राइडर्स के सामने 228 रनों का लक्ष्य रख दिया।

वहीँ 228 के रन का पीछा करने उतरे कप्तान नीतीश राणा की 75 रन और पिछले मैच में पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह की नाबाद 58 रन (31 गेंद, चार चौके, चार छक्के) की पारी के बावजूद केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी। सनराइजर्स हैदराबाद ने क्षेत्ररक्षण के दौरान कैच के कई मौके गंवाये, वर्ना केकेआर की टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंची होती। उसके लिए मार्को यानसेन और मंयक मार्कंडेय ने दो दो विकेट हासिल किये। राणा (41 गेंद, पांच चौके, छह छक्के) ने छठे ओवर में उमरान मलिक (दो ओवर में 36 रन देकर एक विकेट) की गेंदों की धज्जियां उड़ा दीं।

उन्होंने इस ओवर में चार चौके और दो छक्कों से 28 रन जुटाये जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 62 रन था। केकेआर ने पहले ही ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट गंवा दिया जो खाता भी नहीं खोल सके और भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें पहले ओवर में अपना शिकार बना लिया फिर यानसेन ने चौथे ओवर में केकेआर को दूसरा झटका दिया यानसेन ने अपने दूसरे ओवर में वेंकटेश अय्यर (10 रन) को आउट करने के बाद अगली गेंद पर सुनील नारायण को खाता भी नहीं खोलने दिया।

सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन ने पांचवें ओवर में टी नटराजन पर एक चौका और एक छक्का जड़ा। फिर राणा ने मलिक के पहले ओवर में 28 रन बनाये। जगदीशन (36 रन) को मार्कंडेय ने अपना शिकार बनाया जिससे उनकी और कप्तान के बीच 29 गेंद में 62 रन की साझेदारी भी टूट गयी।आंद्रे रसेल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण गेंदबाजी के दौरान अपना तीसरा ओवर पूरा नहीं कर पाये थे लेकिन वह बल्लेबाजी करने उतरे, हालांकि छह गेंद खेलकर मार्कंडेय की गेंद पर आउट हो गये। राणा की 41 गेंद की पारी का अंत 17वें ओवर में नटराजन ने किया। इससे कप्तान और रिंकू के बीच 39 गेंद में 69 रन की साझेदारी समाप्त हुई।इस तरह रिंकू सिंह की नाबाद रहते हुए भी क़ेकेआर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी और ये मुकाबला हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top