शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी पंजाब किंग्स के शेरो पर पड़ी भारी , अपने होम टाउन में ही पंजाब GT vs PBKS का ये मुकाबला 6 विकेट से हारी :-

gt vs pbks

आईपीएल के 16 वें सीजन का 18 वां मैच कल यानि की 13 अप्रैल दिन गुरुवार को पंजाब के क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया। जहाँ किंग्स पंजाब और गुजरात टाइटन्स की टीमें दोनों आमने सामने रहीं। चूंकि दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार कर आई थीं। अतः ऐसे में दोनों की कड़ी टक्कर देखने को को मिली| इस मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

जिस पर किंग्स पंजाब ने पहले बल्लेबाजी के दम पर विरोधी टीम गुजरात टाइटंस के सामने अपने पारी के 8 विकेट खोकर 20 ओवर में 153 रनो का टारगेट रखा। जवाब में दिए हुए लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी गुजरात टाइटंस की टीम ने ये मुक़ाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। बात करें गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजी की की शुरुआत काफी अच्छी रही गुजरात की। गुजरात की टीम ने शुरू के 3 ओवर में ही 36 रन बना डाले बिना कोई विकेट गिरे।

लेकिन 7वें ओवर में गुजरात का पहला विकेट गिरा वृद्धिमान साहा जो की 19 गेंद में 30रुं बनाकर खेल रहे थे कसिगो रबादा के ओवर में मैट शार्ट के हांथों कैच आउट हो गए। तब तक पारी का स्कोर 64 रन रहा। दूसरा विकेट पारी के 12वें ओवर में 91 रन पर गिरा ,साई सुदर्शन जो की 20 गेन्द में 19 रन बनाकर खेल रहे थे अर्शदीप सिंह के ओवर का शिकार हुए और पवेलियन लौट गए। इसके बाद तीसरे नंबर पे बल्लेबाजी करने आए। शुभमन गिल की शानदार अर्धशतक पारी के बदौलत गुजरात टाइटन्स जीत के द्वार तक पहुँचती गयी

हालाकिं हार्दिक पांड्या कल कुछ खास नही कर पाये 11 में 8 बनाकर हरप्रीत बार के ओवर में कैच आउट हो गए। शुभमन गिल जो पारी का अहम विकेट और मैच जिताऊ विकेट था 49 गेंद में 67 रन बनाकर सैम कुर्रान के हांथों डायरेक्ट हिट का शिकार हो गए, लेकिन तब तक पारी को 4 गेंद में 6 रन चाहिए थे जिसको पूरा नॉट आउट रहे। डेविड मिलर और राहुल रोहतकिया ने रोहतकिया ने लास्ट के 2 गेंद में चौका मार कर ये मुकाबला अपनी तरफ कर लिया और इस तरह टाइटन्स ये मुकाबला 6 विकेट के रहते जीत गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top