होम टाउन में हुई सनराइजर्स की पहली जीत, पंजाब किंग्स को किया हैदराबाद ने 8 विकेट से बीट:-

SRH vs PBKS

आईपीएल के 16 वें सीजन का 14 वां मैच कल यानि की 10 अप्रैल दिन रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, में खेला गया। जिसमें हैदराबाद और पंजाब किंग्स के टीम की आमने सामने की भिड़ंत हुई। जहां सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टूर्नामेंट के कुल 70 मुकाबलों में यह 14 वां मैच खेला गया और दोनों टीमें बिना किसी बदलाव के खेलीं।

बता दें पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावरप्ले के अंदर ही अपने तीन विकेट गवां दिए और 41 रन बनाए। पावरप्ले में टीम ने प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट और जितेश शर्मा के विकेट गंवाए। सैम करन ने कप्तान धवन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 30 गेंद में 41 रन की साझेदारी की। लेकिन वह बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 15 गेंद में 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

उमरान मलिक ने सिकंदर रजा को आउट करके पंंजाब को पांचवां झटका दिया। शाहरुख खान 4 रन बनाकर आउट हुए। उमरान मलिक ने बरार को क्लीन बोल्ड किया। मयंक ने अगले ओवर में राहुल चाहर को पवेलियन भेजा। मयंक ने नाथन एलिस को आउट करके मैच में चौथा विकेट लिया। 88 के स्कोर पर नौवां विकेट गिरने के बाद शिखर धवन ने मोहित के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

शिखर धवन के नाबाद 99 रनों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 143 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद ने 17 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम कर लिया। हैदराबाद ने पारी की शुरु आत के लिए नई सलामी जोड़ी को मैदान पर भेजा। हैरी ब्रूक 13 रन बनाकर आउट हो गए। सन राइजर्स का पहला विकेट 27 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद मयंक और त्रिपाठी के बीच धीमी साझे दारी हुई।इस बीच मयंक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। मयंक ने 21 रन बनाए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी (74) और एडन मार्करम (37) के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत हैदराबाद ने आसानी से मैच जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top