रॉयल्स के धुरंधर पड़े कैपिटल्स पे भारी , गोवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली 6 विकेट से हारी:-

RR vs DC

आईपीएल के 16 वें सीजन का 11वां मैच आज यानि 8 अप्रैल 2023 को शाम 3:30 में गोवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम दोनों आमने सामने रहीं। और आज दोनों में कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस मैच में दिल्ली की टीम तीन बदलाव के साथ उतरी तो वहीँ राजस्थान की टीम में भी दो बदलाव किए।

RR vs DC, IPL 2023 highlights: Rajasthan Royals hammer Delhi Capitals by 57  runs | Cricket News - Times of India

बता दें दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर दिल्ली कैपिटल्स के सामने 200 रन का लक्ष्य रखा। चूँकि दोनों टीमें अपना पिछला मैच हारकर आ रही थीं। ऐसे में राजस्थान की टीम यह मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुँचने का इरादा लेकर आयी।

वहीं, दिल्ली की टीम टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करने के इरादे से उत्तरी लेकिन दिल्ली अपने इरादों पर नाकामयाब रही और परिणाम स्वरुप 20 ओवर में 9 विकेट खोकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम केवल 142 रन ही बना पाई और राजस्थान रॉयल्स ने लगातार दूसरा मैच भी अपने नाम किया। इस लीग में दोनों टीमें अपना तीसरा मैच खेल रही थी। और दिल्ली की ये लगातार तीसरी हार है।

वहीँ राजस्थान की लगातार दूसरी जीत। बता दें की 200 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के 11.3 ओवर में मात्र 89 रन ही बन पाए और कैपिटल्स के 3 विकेट गिर गए। जिसमें से मात्र डेविड वार्नर अपना एक अर्धशतक जड़ पाये 55 गेंद 65 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार हुए। ललित यादव ने 24 में 38 रन बनाए और ट्रेंट बोल्ट का शिकार हुए।

बता दें की 16.1 ओवर तक में दिल्ली ने अपने 6 विकेट खोकर 120 रन बनाए और 20 ओवर होने तक में दिल्ली ने अपने 9 विकेट खो दिए और मात्र 142 रन ही बना पाई। और इस तरह दिल्ली की इस टुर्ना मेन्ट की लगातार तीसरी हार हुई। 9 विकेटों में से 3 विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिए , और 3 विकेट युजवेंद्र चहल ने , बाकि तीन विकटों में 2 विकेट अश्विन के खाते में आये तो 1 विकेट संदीप शर्मा ने लेकर टीम को विजय का द्वार दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top