KKR vs RCB LIVE :- घर में गरजे नाईट राइडर्स के शेर, आरसीबी को किया 123 रनो में ही ढेर :-

kkr vs rcb

आईपीएल के 16 वें सीजन का नवां मैच और दोनों टीमों का इस आईपीएल सीरीज का दूसरा मैच कल यानि की 6 अप्रैल 2023 दिन गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया। जिसमे कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) की टीम की भिडंत आमने सामने हुई | जिसमे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछला मुकाबला जीतकर आई थी तो वहीँ दूसरी ओर केकेआर को जीत की तलाश थी।

अतः दोनों की तरफ से बेजोड़ बल्लेबाजी और खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीँ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नितीश राणा की टीम केकेआर ने 20 ओवर में 7 खोकर जीत के लिए विरोधी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 204 रनो लक्ष्य रखा। जवाब में 204 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम मात्र 17.3 ओवर में 123 रन ही बना पाई, और आल आउट हो गई।

इस प्रकार KKR ने अपने इस आईपीएल सीजन के दूसरे मुकाबले में 3 विकेट से अपनी पहली जीत हांसिल की। आपको बता दें की 204 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। विराट कोहली और आरसीबी के कप्तान फाफ दू प्लेसिस जैसे धुरंधर बल्लेबाज पारी के 50 रनो के अंदर ही पवेलियन लौट गए। जिसमे से विराट कोहली 18 गेंद में 21 रन बना सुनील नारायण के गेन्द का शिकार हुए | फाफ दू प्लेसिस का विकेट वरुण चक्रवर्ती ने लिया। और आरसीबी की पारी 6 ओवर में 2 विकेट गवां 50 रन पर रही।

लेकिन 6 वें ओवर से लेकर 9.1 ओवर होने तक पारी के तीन और विकेट गिर गए और आरसीबी 9.1 ओवर में मात्र 62 रन ही बना पाई और अपने 5 विकेट खो बैठी | 13 ओवर होने तक में पारी के तीन और विकेट गए और पारी का स्कोर हुआ 86 जिसमे से माइकल ब्रेसवेल (19/18) का विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिया , विराट कोहली (21/18) और शहबाज अहमद (1/5) का विकेट सुनील नारायण के खाते में गया | वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट फाफ दू प्लेसिस (23/12) , ग्लेन मैक्सवेल (5/7 ) और हर्षल पटेल का लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

जो की अपना खाता भी नहीं खोल पाये और 2 गेंद में 0 रन बना बोल्ड हो गए। दिनेश कार्तिक ,अनुज रावत और कर्ण शर्मा का विकेट सुयश शर्मा ने झटके। इस तरह आरसीबी की पारी के 9 विकेट मात्र 15 ओवर में ही गिर गए और आरसीबी 15 वें ओवर तक में मात्र 102 रन ही बना पाई।और 123 रन होने तक में वरुण चक्रवर्ती ने अपना चौथा और आरसीबी का आखिरी प्लेयर का विकेट लिया। परिणाम स्वरुप आरसीबी 17.4 ओवर में मात्र 123 रन ही बना पाई और ऑल आउट हो गई। इस तरह केकेआर ने ये मैच 3 विकेट से अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top