चहल और मेरे बीच एक अच्छा रिश्ता… मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कुलदीप यादव ने जीता सभी का दिल, युजवेंद्र चहल को दिया अपनी सफलता का श्रेय-

A good relationship between Chahal and me... Kuldeep Yadav won everyone's heart after becoming the man of the match

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जो कि ब्रिजटाउन के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी है। वही इस मैच में मिली बेहतरीन जीत मैं भारतीय टीम के सबसे बड़े योगदान देने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बने हैं। जिन्होंने अपने फिरकी का जादू चलाते हुए मेजबान टीम वेस्टइंडीज के सभी बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा कर रख दीये। आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाते हुए मात्र 3 ओवर में केवल 6 रन खर्च करके 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया। जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया है। वहीं उन्होंने इस बेहतरीन लमहे पर एक बड़ा बयान देते हुए, सभी को प्रभावित किया है। जिसे सुनने के बाद आप भी तारीफ किए बिना खुद को नहीं रोक पाएंगे।

 

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कुलदीप यादव ने जीता सभी का दिल

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी करी है। और वापसी करते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में ही कुलदीप ने अपनी फिरकी का कला दिखाते हुए एक बार फिर साबित कर दिया है, कि उन्हें क्यू एक लाजवाब गेंदबाज माना जाता है। अपने इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कुलदीप यादव काफी ज्यादा खुश नजर आए हैं और उन्होंने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेते हुए अपने दोस्त यूज़वेंद्र चहल के साथ एक अच्छे खासे रिश्ते के बारे में भी बातचीत करते हुए सभी का दिल जीत लिया है। आइए आपको बताते हैं क्या कहा है उन्होंने।

“हमारे तेज़ गेंदबाज़ों ने अच्छी शुरुआत दी और बाद में इस टर्न लेती विकेट पर मैंने और जाडेजा ने इसका फ़ायदा अच्छे से उठाया। पिछले एक-डेढ़ साल से मैं अच्छी लय में हूं। लोग कहते हैं कि यह विकेट तेज़ गेंदबाज़ों की मददगार होती है,

इसलिए इस पर टर्न देखकर शुरुआत में मैं काफी आश्चर्य में था। टीम में एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और मैं व चहल अपनी गेंदबाज़ी पर साथ में ही काम करते हैं। हमारे बीच कोई कॉम्पिटिशन नहीं है हम एक अच्छे दोस्त है। ”

ODI में दिखाया दूसरी बार सबसे बढ़िया प्रदर्शन

बता दे की कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का दूसरी बार सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके दिखाया है। इन्होंने इस मुकाबले में 3 ओवर गेंदबाजी करते हुए मात्र 6 रन खर्च करके 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। वही आपको बता दें की कुलदीप यादव ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरी बार अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दर्शन करके दिखाया है इससे पहले उन्होंने साल 2018 में 12 जुलाई के दिन इंग्लैंड के खिलाफ 25 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top