ज़िम्बाम्बे के इस बल्लेबाज ने केवल 11 गेंदों में ही ठोक डाले 56 रन, बनाया तेज अर्धशतक-

This Zimbabwean batsman hit 56 runs in only 11 balls, made a fast half-century

हम सभी को पता है की विश्व कप 2023 शुरू होने के कुछ ही महीने बचेे हैं लेकिन् जिम्बाब्वे की टीम world कप 2023 मे जगह बनाने मे नाकाम रही , ज़िम्बॉम्बे के कप्तान सिकंदर रजा अपनी टीम को वर्ल्ड कप 2023 का टिकट नहीं दिला सके। तो रजा ने अपना गुस्सा जिम एफ्रो टी-10 लीग में उतारा है। सिकंदर ने विपक्षी गेंदबाज को ऐसा धोया की हर कोई उनकी तूफानी बैटिंग पर फ़िदा हो गया। रजा ने केवल 15 गेंदों पर अपना अर्धशतक ठोका और 56 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

सिकंदर रजा के बैट से निकला तूफ़ान

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में सिकंदर रजा ने हरारे हरिकेंस के गेंदबाजो को जमकर धोया।  जिम्बाब्वे के इस बैट्समैन ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए केवल 21 गेंदों पर 70 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह गगनचुंबी छक्के और पांच चौके निकले। रजा ने महज 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो इस टूर्नामेंट की सबसे तेज फिफ्टी भी है। सिकंदर ने मैदान के हर जगह शॉटस लगाए और हरिकेंस के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा।

बुलावायो ब्रेव्स ने जीता मैच

सिकंदर रजा के बैट से निकले हवाई पारी के दम पर बुलावायो ब्रेव्स इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया। रजा की तबरतोड़ बैटिंग के आगे एक भी गेंदबाज टिक नही सका और विपक्षी टीम के कप्तान भी पूरी तरह से लाचार नजर आए और ब्रेव्स की टीम ने 135 रन के टारगेट को 5 गेंद बचे रहते हुए ही प्राप्त कर लिया। बैटिंग के साथ-साथ रजा ने गेंद से भी कमाल दिखाया और एक विकेट भी लिया।

रॉबिन उथप्पा और लुईस ने मचाया कोहराम

हरारे हरिकेंस की तरफ से कप्तान रॉबिन उथप्पा ने भी बल्ले से खूब हंगामा मचाया। उथप्पा ने केवल 15 गेंदों पर 32 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं, लुईस ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 19 गेंदों पर 49 रन मारे। लुईस ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 2 चौके और छह लंबे-लंबे सिक्स जमाए, जिसके बूते हरिकेंस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड गए 134 रन बनाने मे सफल रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top