मुकेश कुमार को इंटरनेशनल विकेट मिलने पर किंग कोहली ने गले लगाकर दिया शाबाशी, जश्न का वीडियो हो रहा वायरल –

King Kohli congratulated Mukesh Kumar with a hug after getting an international wicket

भारत और वेस्टइंडीज के बिच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन मुकेश कुमार के लिए बहुत हि यादो से भरा रहा। मुकेश ने अपने टेस्ट करियर का पहला इंटरनेशनल विकेट प्राप्त किया और उनकी रफ्तार भरी गेंद का शिकार किर्क मैकेंजी बने। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में विकेट का खाता खोलने के बाद मुकेश फुल जोश में दिखे और उन्होंने बाकी प्लेयर्स के साथ जमकर जश्न मनाया। मुकेश को विराट कोहली से भी खास शाबाशी मिली।

 

मुकेश का इंटरनेशनल डेब्यू विकेट

 

वेस्टइंडीज का एक ही विकेट गिरा था और स्कोर बोर्ड पर 117 रन बन चुके थे। भारतीय टीम को विकेट की जरूरत थी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे मुकेश कुमार के हाथों में दिया । मुकेश ने भी अपने कैप्टन को निराश नहीं किया और किर्क मैकेंजी को 32 रन के स्कोर पर बाहर का रास्ता दिखाया । मैकेंजी मुकेश की बाहर जाती हुई गेंद से छेड़छाड़ करने के चक्कर में विकेटकीपर ईशान किशन को आसान सा कैच दे बैठे।

कोहली ने खुश होकर दिया शाबाशी

टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट चटकाने के बाद मुकेश के चेहरे पर खुशी साफतौर पर नजर आई। उन्होंने हवा में पंच लगाते हुए अपने पहले विकेट को सेलिब्रेट किया। मुकेश के साथ-साथ भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी भी उनके जश्न में शामिल हुए और विराट कोहली ने तेज गेंदबाज को गले से लगा लिया। विराट मुकेश के सिर पर हाथ फेरते हुए उनको शाबाशी भी देते हुए नजर आये।

तीसरा दिन बारिश से घिरा रहा मैच

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश से पुरा भरा रहा, जिसके वजह से बार बार मैच को कई बार रोकना पड़ा। कैरेबियाई टीम ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 229 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं। भारतीय टीम ने फर्स्ट इनिंग में 438 रन बनाए हैं। दो मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top