बारिश की वजह से थमा मैच तीसरे दिन नही दिखा आश्विन जडेजा का जादू वेस्टइंडीज का स्कोर 229/5, अथानाजे-होल्डर अभी भी क्रीज पर

Ashwin Jadeja's magic did not show on the third day, West Indies score 229/5

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल ground में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बैटिंग करने का न्योता दिया था तब भारत ने batting करते हुए पहली पारी मे 438 रन बनाकर आल आउट हो गई थी। जवाब में वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट गंवाकर 229 रन बना लिए हैं।

तीसरे दिन का खेल समाप्त

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा match धीरे-धीरे ड्रॉ की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है। तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश से बना रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 229 रन बना लिए हैं। फिलहाल एलिक अथानाजे और जेसन होल्डर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज की टीम इस समय indiya से 209 रन पीछे है। भारत ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज को पहला झटका शुक्रवार को तेजनारायण चंद्रपॉल के रूप में लगा था। वह 33 रन बना पाए थे। उन्होंने कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के साथ 71 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। इसके बाद ब्रेथवेट ने किर्क मैकेंजी के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की पार्टनरशिप निभाई। मुकेश ने मैकेंजी को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। यह मुकेश का पहला international विकेट रहा। ब्रेथवेट ने कप्तानी पारी खेलते हुए 170 गेंदों पर टेस्ट करियर का 29वां अर्धशतक लगाया।

इसके बाद ब्रेथवेट ने जरमेन ब्लैकवुड के साथ तीसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी निभाई। ब्रेथवेट को अश्विन को क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 235 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 75 रन बनाए। जोशुआ डा सिल्वा को सिराज ने क्लीन बोल्ड किया। फिलहाल अथानाजे 37 रन और जेसन होल्डर 11 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की ओर से अब तक रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए हैं। वहीं, सिराज, अश्विन और मुकेश को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top