आर आश्विन के शानदार बॉलिंग के दीवाने हुए अनिल कुंबले, पूर्व भारतीय खिलाडी ने जमकर की तारीफ़, बोला आश्विन जैसा कोई नही-

Anil Kumble crazy about R Ashwin's superb bowling

हम सभी जानते है की भारत और वेस्टइंडीज के बिच 12 जुलाई से डोमिनिका मे पहला test खेला गया था जिसमे भारत ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रन से हराया था। पहले टेस्ट में टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कुल 12 विकेट चटकाए। उन्होंने अपने इस शानदार performance से ये proof कर दिया कि वह क्यों पूरे दुनिया के बेस्ट स्पिनरों में से एक माने जाते हैं।

हम आपको बता दें कि आर अश्विन ने पहले टेस्ट में 8वीं बार दस विकेट लेने का काम किया है, जो अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 8वीं बार दस विकेट लेने वाले indian player बन गए है। वह टेस्ट में अनिल कुंबले के 35 विकेट से सिर्फ 5 विकेट ही पीछे है। ऐसे में अश्विन के इस बढ़िया परफॉर्मेंस के बाद अनिल कुंबले खुद को रोक नहीं पाए और अश्विन की जमकर तारीफ की।

 

आश्विन की तारीफ करते नहीं रुक रहे अनील कुंबले

हुआ यह की भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा पर अपनी राय देते हुए कहा कि अश्विन ने क्रीज का बढ़िया तरीके से इस्तेमाल किया, खासकर जिस तरह से उन्होंने सलामी बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट किया। उन्होंने कहा कि अश्विन ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के पास आते हुए क्रीज से बाहर वाइड गेंदबजी की। एक बार बाएँ हाथ के बल्लेबाज ने सोचा कि गेंद अंदर आएगी, उसी समय अश्विन ने शानदार गेंद डाली जो अंदर चले गई और उन्हें छोड़कर ऑफ स्टंप ले गई।

आपको बता दें रविचंद्रन अश्विन अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के बाद international क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने अब तक अपने करियर में 709 विकेट चटकाये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top