वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के लिए बनाई खतरनाक टीम, टीम मे डेब्यू करेगा यह खतरनाक अलराउंडर-

West Indies made a dangerous team for the second test

भारत और् वेस्टइंडीज के बिच गुरुवार से त्रिनिदाद में दूसरा test शुरु होने जा रहा है, लेकिन हम आपको बता दे की दूसरा test शरू होने से पहले वेस्टइंडीज ने अपने टीम मे बदलाव किया है। उसने बल्लेबाजी ऑलराउंडर रेमन रीफर को बाहर कर दिया। रीफर के जगह पर स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है। वेस्टइंडीज के लिए सात एकदिवसीय और छह टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले सिंक्लेयर को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार है।

डोमिनिका में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 171 रन से हार के बाद वेस्टइंडीज ने सिंक्लेयर को रीफर की जगह शामिल करके टीम में एकमात्र changes किया है। रीफर हालांकि चोटिल प्लेयर के कवर के रूप में टीम के साथ रहेंगे। सिंक्लेयर इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ए के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। वह जिम्बाब्वे में आईसीसी विश्व कप क्वालिफायर के लिए भी वेस्टइंडीज की टीम का भाग थे।

कॉर्नवॉल टीम के साथ

वेस्टइंडीज की टीम भारत में होने वाले worldcup के लिए क्वालिफाई करने में असफल रही है। पहले टेस्ट के दौरान छाती के संक्रमण से परेशान रहे ऑफ स्पिनर रहकीम कार्नवॉल को टीम में बरकरार रखा गया है। यह देखना होगा कि पहले टेस्ट में स्पिन की अनुकूल पिच के बाद वेस्टइंडीज दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए किस तरह की पिच तैयार करता है।

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जायेगा 100वां टेस्ट

रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट में स्पिन का जादू चलाते हुए मैच में 12 विकेट चटकाए जबकि रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट हासिल किए जिससे मैच तीन दिन के भीतर खत्म हो गया। यह मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वां टेस्ट भी होगा।

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम: क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कार्नवॉल, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमार रोच और जोमेल वॉरिकन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top