युवा खिलाड़ियों के आते ही रोहित शर्मा और विराट कोहली का T20 करियर समाप्त नजर आ रहा है, लगातार चौथी सीरीज से बाहर हुए रोहित और विराट-

rohit and virat

हम सभी जानते है कि 12 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज दौरा चालू हो गया है टेस्ट सीरीज के बाद T20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर चुने गए है। लेकिन ना तो कप्तान रोहित शर्मा और ना ही पूर्व कप्तान विराट कोहली को टीम मे शामिल किया गया है। ऐसे में बहुत बड़ा सवाल यह बन गया है कि क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली का T20 करियर अब समाप्त हो गया है आइए हम आपको बताते हैं इस लेख में। आपको बता दें कि इन दो दिग्गज player को भारत के लिए T20 फॉर्मेट में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि उन्हें शामिल नहीं किया गया है बल्कि लगातार चौथी बार T20 सीरीज से विराट और रोहित को बाहर कर दिया गया है।

फिलहाल में विराट कोहली और रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच और उसके बाद वनडे मैच सीरीज के लिए शामिल किए गए हैं जिसके लिए वह इस मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन 5 जुलाई के दिन वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले T20 सीरीज के लिए टीम indiya का घोषणा किया गया तो उसमें हिटमैन रोहित शर्मा और किंग कोहली का नाम नहीं आया है। ऐसे में सभी के दिमाग़ में यह सवाल आ रहा है क्या T20 करियर विराट और रोहित का खत्म हो चुका है। इसी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

चौथी बार T20 सीरीज से बाहर किया गया विराट और रोहित को

हम आपको बतादे की रोहित और कोहली को T20 सीरीज से लगातार चौथी बार बाहर किया गया है। ऐसा क्यों किया जा रहा है इसके बारे में तो हमें भी कुछ ज्यादा information नहीं है लेकिन आपको बता दें कि रोहित विराट को टी-20 विश्व कप 2022 के बाद से ही लगातार बाहर कर दिया जा रहा है। ऐसे में यही बात सामने निकल कर आती है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट T20 विश्वकप साल 2024 को ध्यान में रखते हुए रोहित विराट को हटाकर नए player पर भरोसा जताना चाहती है।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी बाहर किया गया था

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि T20 सीरीज से रोहित और विराट को बाहर किया गया हो इससे पहले भी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में भी विराट और रोहित को बाहर रखा गया था वहीं उसके बाद इसी साल जब श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का सेलेक्शन किया गया तो वहां पर भी रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम शामिल नहीं हुआ था। अब लगातार इन दोनों प्लेयर को बाहर करने के चलते यही खबर सामने निकल कर आ रही है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का T20 करियर जल्द ही ख़त्म हो जाएगा। वही आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों ने अपना आखिरी टी-20 मैच साल 2022 नवंबर 10 तारीख को एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top