IPL Royal challengers banglore: बैंगलोर की टीम ने लिया बड़ा निर्णय, ट्रॉफी न जीतने पर अब डायरेक्टर और कोच पर लिया एक्शन, पिछले 16 साल से है ट्रॉफी की तलाश-

Bangalore team took a big decision

Rcb ने अगले साल होने वाले आईपीएल के 17वें सीजन की तैयारियां शुरू कर दी है। इसी क्रम में उन्होंने सबसे पहले अपने टीम डायरेक्टर माइक हेसन और कोच संजय बांगर को पद से हटा दिया। आरसीबी की टीम टूर्नामेंट के पिछले सीजन में प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी। वह अंक तालिका में छठे स्थान पर रही थी। फ्रेंचाइजी को अब नए कोच की तलाश है। टीम अब तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत पाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेसन और संजय बांगर के साथ फ्रेंचाइजी ने नया करार नहीं किया है। उन्हें हटाने के बाद फ्रेंचाइजी नए कोचों की तलाश कर रही है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि आरसीबी मौजूदा गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ को हटाना चाहती है या नहीं। कहा जाता है कि हेसन और बांगर का आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के साथ बहुत अच्छा तालमेल था। दोनों पांच साल से अपने-अपने पदों पर थे। फ्रैंचाइजी अब किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में है जो पहले आईपीएल खिताब की तलाश में नए विचार ला सके।

Lsg के कोच भी बदल दिए गए

यह स्पष्ट नहीं है कि आरसीबी किसी विदेशी मुख्य कोच को चुनेगी या किसी भारतीय को मुख्य कोच नियुक्त करेगी। अन्य टीमों ने पहले ही अपने कोचिंग सेट-अप को तैयार करना शुरू कर दिया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने एंडी फ्लावर को मुख्य कोच के पद से हटा दिया। उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को नियुक्त किया है। लैंगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच भी रह चुके हैं।

तीन बार फाइनल में पहुंचने के बाद भी आरसीबी के पास नही है ipl ट्रॉफी

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान फ्लॉवर पहले से ही अन्य फ्रेंचाइजियों के साथ बातचीत कर रहे हैं और आईपीएल में किसी अन्य टीम की कमान संभाल सकते हैं। आरसीबी की बात करें तो वह 16 सीजन में आठ बार प्लेऑफ में पहुंची है। तीन बार उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। 2009, 2011 और 2016 में टीम उप-विजेता रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top