ऋतुराज गायकवाड़ : भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतना चाहते थे ऋतुराज, एशियाई खेलों के बारे में दिया बड़ा बयान-

Rituraj Gaikwad: Rituraj wanted to win gold medal for India

बीसीसीआई ने शुक्रवार को शीर्ष क्रम बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को एशियाई खेलों में होने वाली T20I क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया. घरेलू क्रिकेट के उभरते सितारे ने इस साल के आखिर में चीन में होने वाले टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक दिलाने की इच्छा व्यक्त की है।

बता दें कि भारत पहली बार एशियाई खेलों की पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेगा बीसीसीआई ने एशिया कप और विश्व कप जैसे मेगा इवेंट को देखते हुए चीन में रुतुराज की अगुवाई में भारतीय बी टीम को भेजने का फैसला किया

बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए वीडियो में बोलते हुए, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने राष्ट्रीय टीम कप्तान बनने पर कहा, “मुझे लगता है कि एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना उन सभी के लिए वास्तव में रोमांचक होगा जो इस टीम का हिस्सा हैं और जाहिर तौर पर देश के लिए पदक जीतना एक ऐसी चीज है जिसे हम हमेशा टीवी पर देखते हुए बड़े हुए हैं, एथलीट्स को देश के लिए इसे जीतते हुए देखते हैं।

उन्होंने कहा कि एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके और टीम के बाकी सदस्यों के लिए गर्व का क्षण होगा रुतुराज ने कहा, “स्वर्ण पदक जीतना, पोडियम पर खड़ा होना और राष्ट्रगान गाना मेरा सपना होगा।
भारत सीधे एशियन गेम्स टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में खेलेगा यानि कि भारतीय टीम के लिए हर मैच नॉकआउट मैच होगा. इसी वीडियो में, गायकवाड़ ने उन्हें देश का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद दिया

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई, मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं द्वारा दिए गए इस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं भारत के लिए खेलना अपने आप में एक गर्व की अनुभूति है।

टीम इंडिया की कप्तानी के साथ साथ रुतुराज यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई, प्रभसिमरन सिंह और शिवम मावी जैसे कई युवाओं के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं.

गायकवाड़ ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि यह बहुत मजेदार होगा क्योंकि मुझे लगता है कि हम सभी युवा हैं हम पिछले 1 साल या पिछले 2 साल से एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे से घुलमिल रहे हैं एक-दूसरे के खिलाफ आईपीएल खेल रहे हैं, भारत में खेल रहे हैं’ ए’ गेम्स और कुछ भारतीय गेम्स भी खेल रहे हैं इस ग्रुप का हिस्सा बनना वाकई मजेदार है”

एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर) | स्टैंडबाय खिलाड़ी: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top