IND vs WI: यशस्वी जायसवाल अपना पहला टेस्ट मैच खेलने को तैयार , रोहित शर्मा ने दिया आश्वासन,शुभमन गिल का ओपनिंग से पत्ता कट-

yashasvi jaiswal ready to play his first test match

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 12 जुलाई से डोमिनिया में पहला टेस्ट मैच खेलेगी। इस मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन की कुछ हद तक तस्वीर साफ कर दी है। दरअसल, रोहित ने यशस्वी जायसवाल के टेस्ट डेब्यू पर मुहर लगा दी है और यह भी बताया है कि शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

यशस्वी बतौर सलामी बल्लेबाज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा ने कंफर्म किया है कि यशस्वी जायसवाल उनके साथ पारी का आगाज करेंगे। इसके अलावा रोहित ने गेंदबाजी डिपार्टमेंट की तस्वीर भी साफ कर दी है। रोहित ने बताया है कि भारतीय टीम दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी। हालांकि अभी इशान किशन और केएस भरत में से किसके खेलने पर मुहर लगी है इसकी जानकारी का इंतजार है।

गायकवाड़ का इंतजार कायम

जर्नलिस्ट विमल कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने रोहित शर्मा के साथ बातचीत में प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी मांग तो रोहित ने यह कंफर्म किया कि यशस्वी जायसवाल टेस्ट डेब्यू करेंगे और पारी का आगाज भी करेंगे। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ को बेंच पर बैठना होगा। रोहित ने बताया है कि शुभमन गिल खुद नंबर 3 पर खेलना चाहते हैं। रोहित ने बताया है कि गिल ने राहुल द्रविड़ से यह चर्चा की थी कि उन्होंने अपना पूरा क्रिकेट 3 और 4 नंबर पर खेला है, इसलिए वह 3 नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

गेंदबाजी होगी घातक

प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनर के रूप में अश्विन और जडेजा खेलते दिखेंगे। वहीं पेसर में सिराज और शार्दुल का खेलना तय है। तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में जयदेव उनादकट और मुकेश के में से कोई एक होगा। मुकेश कुमार को अगर चुना जाता है तो यह उनका भी टेस्ट डेब्यू होगा। मुकेश कुमार पहली बार टीम इंडिया में चुने गए हैं।

रोहित की पुष्टि के बाद कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन/ केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट/मुकेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top