सिकंदर रजा की राजशाही पारी के आगे 2 बार की विश्व विजेता टीम ने टेके घुटने, फैंस को नहीं हो रहा विश्वास-

The 2-time world champion team bowed before Sikandar Raza's royal innings

जिम्बाब्वे ने मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 क्वालीफायर में एक और शानदार प्रदर्शन किया। उसने शनिवार (24 जून) को दो बार की विश्व विजेता टीम वेस्टइंडीज को 35 रन से हरा दिया। 269 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 233 रन पर सिमट गई। जिम्बाब्वे के लिए इस मैच में अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने शानदार प्रदर्शन किया।

सिकंदर रजा ने पहले बल्लेबाजी में शानदार 68 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए दो विकेट अपने नाम कर लिए। सिकंदर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिम्बाब्वे की पूरी टीम 49.5 ओवर में 268 रन पर सिमट गई। उसके लिए दो खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया।

सिकंदर रजा और रयान बर्ल की शानदार बल्लेबाजी

जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने 58 गेंद पर सबसे ज्यादा 68 रन की पारी खेली। उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। रयान बर्ल ने 57 गेंद पर 50 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। कप्तान क्रेग इर्विन 47, जॉयलॉर्ड गम्बी 26 और सीन सीन विलियम्स 23 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन को दो-दो सफलता मिली। कायेल मेयर्स और रोस्टन चेज ने अपने नाम एक-एक विकेट किया।

अच्छी शुरुआत के बाद वेस्टइंडीज के लगातार विकेट गिरे

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने मजबूत शुरुआत की। ब्रैंडन किंग और कायेल मेयर्स ने 6.3 ओवर में 43 रन की साझेदारी की। किंग 12 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद जॉनसन चार्ल्स एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दो विकेट गिरने के बाद मेयर्स और कप्तान शाई होप ने पारी को संभाला। मेयर्स ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए होप 30 रन बनाकर आउट हुए।

अच्छा फॉर्म होने के बावजूद पूरन और चेज मुकाबला नहीं जीता सके

निकोलस पूरन ने 34 और रोस्टन चेज ने 44 रन की पारी खेली, लेकिन दोनों मैच को समाप्त नहीं कर पाए। नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के कारण वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा। जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा ने तीन विकेट लिए। मुजरबानी, एनगरवा और सिकंदर रजा को दो-दो सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top