टीम इंडिया से बहार होते ही पुजारा का छलका दर्द, बोले जब आऊंगा तब हिला कर रख दूंगा –

Pujara was in pain as soon as he was dropped from Team India

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का आयोजन 12 जुलाई के किया जाएगा। बीसीसीआई ने भारत के इस दौरे के लिए शुक्रवार को टेस्ट और वनडे स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। लेकिन भारत के स्टार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया। लगातार खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को टीम में मौका दिया गया है। बोर्ड के इस फैसले से यही लगता है कि जायसवाल के साथ अब टीम इंडिया आगे के प्लान के बारे में सोच रही होगी। इसी बीच चेतेश्वर पुजारा ने एक बड़ा फैसला ले लिया है।

चेतेश्वर पुजारा ने लिया बड़ा कदम, अब करेंगे मेहनत

चेतेश्वर पुजारा ने जब देखा कि वह भारतीय टीम के टेस्ट स्क्वॉड हिस्सा नहीं हैं तब उन्होंने अपने खेल में सुधार लाने के लिए एक बड़ा फैसला ले लिया है। पुजारा अपने समय को खराब नहीं करना चाहते हैं। वह अब दिलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे। टीम इंडिया में उनकी जगह लेने वाले यशस्वी जायसवाल की जगह अब वह दिलीप ट्रॉफी में खेलेंगे। पुजारा वेस्ट जोन के लिए खेलने का फैसला किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पुजारा दिलीप ट्रॉफी में प्रियांक पांचाल की कप्तानी में वेस्ट जोन के लिए खेलेंगे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि पुजारा के लिए भारतीय टीम के दरवाजे अभी भी बंद नहीं हुए हैं। वह अगर घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में वापसी करने का मौका मिल सकता है। दरअसल सेलेक्टर्स और भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ युवा खिलाड़ियों को ट्राई करना चाहते हैं, यहीं कारण है कि उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top