ICC Rankings 2023: जो रूट ने सबको पछाड़के लाबुशेन से छीना टेस्ट में नंबर 1 का औदा, बहुत से खिलाड़ी का हुआ उतार चढ़ाव, कोई कैरियर के बेस्ट पे तो कोई टॉप 10 से बाहर-

labuschagne and joe root

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला गया। यह मैच काफी ज्यादा रोमांचक रहा। आखिरी दिन के आखिरी सेशन के अंतिम समय में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराया। वहीं इस मैच के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग भी जारी की हैं, जिसमें टेस्ट में नंबर 1 बल्लेबाज का ताज ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने छीन लिया है। जो रूट अब टेस्ट में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं।

जो रूट बने टेस्ट के सम्राट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जो रूट, मार्नस लाबुशेन को पीछे कर खुद टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अब सबसे ज्यादा 887 अंक हैं। इसके अलावा दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं, जिनके 883 अंक हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 877 अंक के साथ तीसरे पायदान पर आ गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पांचवें स्थान पर 862 अंक के साथ काबिज हैं। वहीं टॉप 10 खिलाड़ियों में भारत के सिर्फ ऋषभ पंत ही मौजूद हैं, जो 758 अंक के साथ 10वें पायदान पर बने हुए हैं। बता दें कि पंत कार एक्सीडेंट की वजह से पिछले 6 महीने से खेल से हैं।

रूट का फॉर्म है शानदार

जो रूट ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए एशेज 2023 के पहले टेस्ट में तूफानी शतक ठोका था। रूट ने मैच की पहली पारी में 152 गेंदों का सामना कर 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 118 रन बनाए थे। इस पारी के दौरान रूट का स्ट्राइक रेट 77.45 का था। इतना ही नहीं बल्कि वह नाबाद ही ग्राउंड से बाहर गए थे। रूट का यह टेस्ट क्रिकेट में 30वां शतक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top