Team India: अगले दो साल के अंदर भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को कहेंगे अलविदा, जानिए क्या है टीम इंडिया का अगले 2 साल का रोडमैप –

Within the next two years, many legendary players of India will say goodbye to international cricket.

भारत ने पहली दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मोटे तौर पर दो कप्तानों विराट कोहली, रोहित शर्मा की अगुआई में खेली दोनों टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में तो सफल रहे लेकिन, चैंपियन नहीं बना पाए अब WTC की तीसरी साइकिल (2023-25) का आगाज होने जा रहा टीम इंडिया अपनी पहली सीरीज जुलाई में वेस्टइंडीज में खेलेगी WTC की तीसरी साइकिल जून 2025 में जाकर खत्म होगी तबतक भारतीय टेस्ट टीम के प्लेइंग-XI में शामिल कई खिलाड़ी 36 साल से ज्यादा के हो जाएंगे इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल हैं ऐसे में सवाल ये है कि कबतक ये दोनों टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे? रोहित के बाद कौन होगा अगला टेस्ट कप्तान? क्या बीसीसीआई के पास बदलाव का प्लान है तैयार?

Is Indian team ready for change Who will replace Rohit Virat Kohli Ajinkya Rahane Pujara Ashwin and Jadeja

अगला WTC Final जून 2025 में खेला जाएगा तब तक भारतीय टेस्ट टीम के दो अहम खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर आर अश्विन 38 साल के हो जाएंगे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी 37 बरस पूरे कर लेंगे वहीं, विराट कोहली भी 36 साल के हो जाएंगे मोहम्मद शमी भी 34 साल के हो जाएंगे यानी मोटे तौर पर देखें तो आधी टीम इंडिया बूढ़ी हो जाएगी हो सकता है इसमें से कुछ खिलाड़ी संन्यास ले लें ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा?

Is Indian team ready for change Who will replace Rohit Virat Kohli Ajinkya Rahane Pujara Ashwin and Jadeja

लगातार दो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हार के बाद कई खिलाड़ियों पर दबाव है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का अगला फाइनल 2025 में होना है। कई खिलाड़ी संन्यास लेने वाले हैं तो कुछ बाहर होने के कगार पर हैं। ऐसे में देखना है कि टीम में क्या बदलाव होते हैं।

Is Indian team ready for change Who will replace Rohit Virat Kohli Ajinkya Rahane Pujara Ashwin and Jadeja

बड़ा सवाल विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर है ये दोनों कब तक टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम में सचिन तेंदुलकर की जगह ली थी वो सचिन की तरह नंबर-4 पर बैटिंग करते हैं और 5 नंबर पर भी कई बार बल्लेबाजी कर चुके हैं लेकिन, अब कई युवा खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं इसमें से एक श्रेयस अय्यर हैं वहीं, शुभमन गिल को भी मध्य क्रम में आजमाया जा सकता है वो भी चार नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top