अगर हार्दिक पांड्या रिटायरमेंट के बारे में सोच रहे है , तो उनके जाने के बाद ये खतरनाक ऑल राउंडर पूरी करेगा उनकी जगह-

if hardik pandya is thinking about retirement

हार्दिक पांड्या ने टेस्ट संन्यास की घोषणा की योजना: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सफेद गेंद की श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट प्रारूप से संन्यास लेने की योजना बना रहे हैं, एक रिपोर्ट बताती है।जब से वह टीम से बाहर हुए हैं, भारत को उनकी जगह लेने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। उनकी कमी को पूरा करने के लिए उन्हें टीम संयोजन में समायोजन करना पड़ा है।वह कुछ समय से चोटों से जूझ रहा है और हालाँकि उसने हमें आधिकारिक रूप से सूचित नहीं किया है, वह टेस्ट रिटायरमेंट पर विचार कर रहा है। इससे उन्हें सफेद गेंद के क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित रखने में मदद मिलेगी। वह वैसे भी टेस्ट के लिए हमारी योजनाओं में नहीं थे। यह निश्चित रूप से एक बड़ा नुकसान होगा लेकिन हमें बैकअप तैयार करना होगा, ” बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया।

हार्दिक पंड्या को पहली बार एशिया कप 2018 के दौरान पीठ में चोट लगी थी। चोट के फिर से उभरने से पहले वह आईपीएल 2019 और विश्व कप में खेलने के लिए ठीक हो गए थे। पंड्या को अपने सामान्य आकार में वापस आने के लिए सर्जरी की आवश्यकता थी। मुंबई इंडियंस के इस स्टार खिलाड़ी की अक्टूबर में लंदन में सफल सर्जरी हुई थी और उनके आईपीएल के लिए फिट होने की उम्मीद है।पिछले कुछ समय से हार्दिक की तुलना कपिल देव जैसे दिग्गजों से की जा रही थी। 11 टेस्ट में, उन्होंने 31.29 के औसत से 532 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 108 है। उन्होंने 11 मैचों में 31.06 के औसत से 17 विकेट भी लिए हैं और 2018 में उनके नाम पांच विकेट भी हैं।

Akash Deep मचा चुके हैं धमाल

Aakash deep

इंग्लैंड में हार्दिक को टी20 विश्व कप टीम के लिए भी चुना गया था जहां एमएस धोनी को टीम मेंटर के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे क्योंकि भारत मार्की इवेंट से जल्दी बाहर हो गया था। हार्दिक को T20 WC टीम में चुनने के लिए भारतीय चयनकर्ताओं को यह जानने के बावजूद आलोचना का सामना करना पड़ा कि वह गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं और 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं।

उन्होंने भले ही अपने फैसले को ऑफिशियल नहीं किया हो, लेकिन वही रिपोर्ट बताती है कि उन्होंने अपनी योजनाओं से चयनकर्ताओं को अवगत करा दिया है। विशेष रूप से, हार्दिक पांड्या को उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top