नवीन उल हक का अकड़ खतम नही हो रहा, विराट कोहली से हुए बहस पर नवीन उल हक ने एक बार फिरसे किया हद पार-

Naveen-ul-Haq once again crossed the limit on the debate with Virat Kohli

आईपीएल के 16वें सीजन में स्टार खिलाड़ियों विराट कोहली, गौतम गंभीर और नवीन उल हक के बीच हुई नोकझोक को कोई कभी नहीं भूल पाएगा आरसीबी और लखनऊ के बीच की जंग को पूरे क्रिकेट जगत ने देखा। उस तर्क में गलती किसकी थी? इसके जवाब तो वहा मौजूद लोग ही दे सकते है। लेकिन इस तू तू मैं मैं से आईपीएल पर दाग लगा और खिलाड़ियों की आलोचना भी हुई ऐसे में नवीन उल हक ने बताया है कि आख़िर इस विवाद में हुआ क्या था।

विराट से हुए बहस पर बोले नवीन

naveen

नवीन उल हक ने अपने बयान में कहा कि मैं किसी को कुछ गलत नहीं कहता और मैं किसी को मेरे बारे में कुछ भी गलत कहते नहीं सुनता. विराट ने तब शुरुआत की जब हम मैच के बाद हाथ मिला रहे थे। नवीन ने कहा कि यह स्पष्ट था कि रेफरी द्वारा दी गई पेनल्टी से यह सब किसने शुरू किया। नवीन ने यह भी कहा कि अगर भविष्य में फिर से ऐसा होगा तो मैं उसी तरह जवाब दूंगा।

हैंडशेक पर दिया चौकाने वाला बयान

“उसे (विराट कोहली को) मैच के दौरान और बाद में यह सब नहीं कहना चाहिए था। मैंने लड़ाई शुरू नहीं की। मैच के बाद जब हम हाथ मिला रहे थे तो विराट कोहली ने लड़ाई शुरू कर दी। जब आप सजा देखेंगे तो समझ जाएंगे कि लड़ाई किसने शुरू की। मैं बस एक बात कहना चाहता हूं कि मैं आमतौर पर किसी को स्लेज नहीं करता हूं, और करता भी हूं तो बल्लेबाजों के साथ ऐसा तभी कहूंगा जब मैं बॉलिंग कर रहा हूं क्योंकि मैं बॉलर हूं। मैंने उस मैच में एक भी शब्द नहीं बोला था। मैंने किसी को स्लेज नहीं किया। जो खिलाड़ी वहां थे, वे जानते हैं कि मैंने स्थिति को कैसे संभाला।”

नवीन उल हक ने बताया हैंडशेक करते समय विराट ने क्या बोला

naveen ul haq

“मैच के बाद उस दिन मैंने विराट से हाथ मिलाया और मैं आगे बढ़ गया, लेकिन उसने मेरा हाथ नहीं छोड़ा और मुझे गुस्सा आ गया मैंने अपना हाथ खींच लिया क्योंकि मैं भी इंसान हूं मुझे भी गुस्सा आ गया लेकिन उसके बाद इस घटना को कुछ और ही मतलब दे दिया गया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद कई मैचों के दौरान मुझे प्रशंसकों ने निशाना बनाया। मुझे 70-80 हजार लोगों को जवाब देना था। इसके बाद मैंने मैच पर फोकस किया।

तो ये था पूरा मामला

दरअसल लखनऊ की पारी के 17वें ओवर से शुरू हुआ जब विराट स्टंप्स के पीछे से दौड़ते हुए आए और नवीन को कुछ इशारा किया। इस पर अफगानिस्तान का नवीन भी उसके करीब आ गया और दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। इसी बहस के चलते विराट कोहली और नवीन के बीच लड़ाई हो गई। उसके बाद जब गौतम गंभीर आए तो दोनों के बीच माहौल गरमा गया अमित मिश्रा ने बीच-बचाव कर मारपीट खत्म की। इसके बाद भी दोनों ने आरसीबी और लखनऊ के बीच मैच के दौरान इंस्टा स्टोरीज पोस्ट कर अपनी तकरार जारी रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top