इंडियन टीम में भी शुरू हो गया नेपोटिस्म, BCCI को मिल गया अश्विन का रिप्लेसमेंट, अपने करीबी के रिश्तेदार को देंगे टीम में जगह-

Nepotism started in the Indian team too, BCCI got Ashwin's replacement

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दुनिया के महानतम गेंदबाजों में से एक हैं। उनके आंकड़े हरभजन सिंह जैसे दिग्गज से भी बेहतर हैं। अश्विन ने खासकर टेस्ट क्रिकेट में जो हासिल किया है, वह किसी अन्य ऑफ स्पिनर के लिए आसान नहीं होगा। अश्विन ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से बड़ी से बड़ी टीम के बल्लेबाजी क्रम को भी ध्वस्त कर दिया है।

आर अश्विन अब 36 साल के हो चुके हैं। ऐसे कई लोगों का मानना है कि वह जल्द ही टीम इंडिया से संन्यास ले सकते हैं। अगर वह रिटायर हो जाते हैं तो उनकी जगह कौन लेगा। अश्विन की जगह सिर्फ एक ही खिलाड़ी है जो उनकी तरह गेंदबाजी करने में माहिर है।

मयंक डागर है जो अश्विन की जगह छीन सकते है

दरअसल, जिस खिलाड़ी को भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन ले सकते हैं, वह वीरेंद्र सहवाग के भतीजे मयंक डागर हैं। हालांकि, अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि मयंक डागर भारतीय टीम में आर अश्विन की जगह ले सकते हैं। लेकिन फैंस का मानना है कि मयंक डागर भविष्य में आर अश्विन के लिए सही रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। क्योंकि वह गेंद को आर अश्विन की तरह स्पिन कराने की काबिलियत रखते हैं।

मयंक डागर का प्रदर्शन है शानदार

मालूम हो कि मयंक डागर एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, इसलिए अगर हम उनके घरेलू क्रिकेट प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने अपने करियर में अब तक कुल 34 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 3.09 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की। 58 पारियों में। 97 विकेट अपने नाम किए हैं।

लिस्ट-ए क्रिकेट के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कुल 46 लिस्ट-ए मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5.10 की इकॉनमी से 51 विकेट लिए हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास में बल्लेबाजी करते हुए 34 मैचों की 47 पारियों में 801 रन बनाए हैं मयंक डागर ने भी फर्स्ट क्लास में 4 अर्धशतक लगाए हैं। बल्लेबाज़ी के दौरान उन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट के 46 मैचों की 34 पारियों में 393 रन बनाए हैं।

मयंक डागर की प्रतिभा दिखी है आईपीएल में

इसके अलावा मयंक के आईपीएल करियर की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मयंक डागर को 1.80 करोड़ की कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया. आईपीएल में, उन्होंने इस साल हैदराबाद के लिए पदार्पण किया और मयंक डागर को SRH की ओर से IPL 2023 में 3 मैच खेलने का मौका मिला। मयंक डागर ने इस साल आईपीएल में तीन मैचों में 7.55 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top