एशिया कप : घायल शेर की टीम में वापसी, भारतीय टीम का हुआ ऐलान, केएल राहुल कप्तान, श्रेयस अय्यर,जसप्रीत बुमराह की वापसी तो इन युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमकी- वीडियो

Asia Cup: Injured lion returns to the team, Indian team announced

बीसीसीआई ने इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप 2023 में भाग लेने से इनकार कर दिया था। इसके इतर उन्होंने इसे पाकिस्तान से किसी और जगह शिफ्ट करने की बात कही थी। हालांकि पीसीबी के चेयरमैन निजाम सेठी ने दो हाईब्रिड मॉडल पेश किया था जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि एशिया कप 2023 में भारत के मैच अन्य देश में होंगे। अब इस प्रस्ताव को BCCI के अध्यक्ष जय शाह ने मान लिया है और एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। इसी बीच बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम की घोषणा कर दी है।

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। शायद यही कारण है कि आईसीसी में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा किसी भी अन्य क्रिकेट बोर्ड की तुलना में ज्यादा है। बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी ने कहा था कि अगर एशिया कप में का आयोजन पाकिस्तान में हुआ तो टीम इंडिया हिस्सा नहीं लेगी। इससे बौखलाए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने भी कहा कि, अगर एशिया कप की मेजबानी उनसे छीनी जाती है तो वे अपनी टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे।

पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी की इस बात का समर्थन भी किया। हालांकि पिछले दिनों PCB के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था। इस मॉडल के तहत उन्होंने यह सुझाव दिया था कि एशिया कप 2023 में भारत के मैच अन्य देश में खेलेगा। इस प्रस्ताव को BCCI अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था। तभी से इस टूर्नामेंट के पाकिस्तान में आयोजन होने पर संकट के बादल मंडराने लगे थे।

भारतीय टीम की 15 सदस्य टीम का हुआ ऐलान

भारत के इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 में खेलने पर संशय खत्म हो गया है। एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट विश्व कप की तैयारियों को लेकर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसमें काफी समय से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अययर, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत की वापसी होते हुए देखा जा सकता है। वहीं केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। इसके अलावा भारत की 15 सदस्यीय टीम कैसी होगी, आइए एक नजर डालते हैं।

एशिया कप के लिए भारत की संभावित टीम:

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top