2015 में आखरी बार खेला था नीली जर्सी में , अब हार्दिक की कप्तानी में ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया में फिरसे एंट्री-

Now this player will re-enter Team India under the captaincy of Hardik

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने वाली टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे के साथ एक नए युग की शुरुआत करेगी। इस टूर पर टीम इंडिया को पहले दो टेस्ट खेलने हैं, इसके बाद 3 वनडे और फिर 5 टी20 मुकाबले। हर एक सीरीज का शेड्यूल जारी हो चुका है। लगातार सीनियर खिलाड़ियों के फेल होने के बाद इस दौरे पर कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं टी20 टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी भी तय है जो कई सालों से बाहर बैठकर इंतजार कर रहा था।

भारत के लिए 8 साल बाद खेलने उतरेगा

बात की जा रही है मोहित शर्मा की। वही मोहित शर्मा जो सालों पहले टीम इंडिया के एक अहम हिस्सा होते थे, लेकिन फिर ऐसे गुम हुए कि नए क्रिकेट फैंस तो उन्हें जानते तक नहीं होंगे। लेकिन मोहित ने आईपीएल 2023 में ऐसी वापसी की अब पूरे 8 साल बाद इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी तय मानी जा रही है। उन्‍होंने अपना आखिरी टी20 मैच अक्‍टूबर 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद मोहित को टीम से बाहर कर दिया गया और देखते ही देखते उनके करियर के 8 से ज्यादा साल बर्बाद हो गए।

आईपीएल 2023 में मचाया धमाका

लेकिन आईपीएल 2023 मोहित के लिए एक सपने की तरह गुजरा। इस गेंदबाज को सिर्फ 50 लाख के बेस प्राइज में गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने साथ शामिल किया। किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि मोहित आईपीएल 2023 में 27 विकेट झटक लेंगे। वो पर्पल कैप लिस्ट में अपने ही टीम के मोहम्मद शमी से सिर्फ एक विकेट पीछे रहे। वहीं मोहित ने शमी से कुछ मुकाबले कम भी खेले थे। हार्दिक की कप्तानी में मोहित के करियर को एक नया जीवनदान मिला और अब हार्दिक की ही कप्तानी में ही मोहित 8 साल बाद भारत की टी20 टीम में भी वापसी कर सकते हैं। अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स भी हार्दिक की कप्तानी एक अच्छी टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

शानदार है करियर

मोहित के टीम इंडिया के लिए किए गए प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्हें आठ टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला है। जिसमें उन्‍होंने छह विकेट लिए हैं। वहीं 26 वनडे में उनके नाम 31 विकेट दर्ज हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज का शेड्यूल:

3 अगस्त: पहला टी20 इंटरनेशनल, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद
6 अगस्त: दूसरा टी20 इंटरनेशनल, नेशनल स्टेडियम, गुयाना
8 अगस्त: तीसरा टी20 इंटरनेशनल, गुयाना नेशनल स्टेडियम
12 अगस्त: चौथा टी20 इंटरनेशनल, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा
13 अगस्त: 5वां टी20 इंटरनेशनल, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

(सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8.00 बजे से होंगे)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top