वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल : फाइनल में दर्दनाक हार के बाद यह 3 खिलाड़ी को ठहराया मैच गवाने का जिम्मेदार, अब शायद ही टीम में दुबारा मौका मिले-

After the painful defeat in the final, this 3 players were held responsible for losing the match

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीता। ऑस्ट्रेलिया ने यह खिताबी मुकाबला 209 रनों से जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य रखा था। मैच के 5वें और आखिरी दिन रविवार को टीम इंडिया की दूसरी पारी 234 रनों पर खत्म हुई।

इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 209 रन से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से भारतीय टीम का सपना लगातार दूसरी बार टूट गया साथ ही 10 साल से आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का सपना भी टूट गया. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की हार के तीन खलनायक कौन हैं।

रोहित शर्मा

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की हार के सबसे बड़े खलनायक रोहित शर्मा रहे। डब्ल्यूटीसी के फाइनल में रोहित शर्मा की कप्तानी बेहद खराब नजर आई। बतौर कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाज समेत कप्तानी में प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। बतौर कप्तान रोहित शर्मा के फैसले गलत रहे हैं जैसे अश्विन को बाहर रखना, डीआरएस के फैसले आदि।

इसके बाद जब टीम इंडिया को जरूरत थी तब भी रोहित शर्मा रन नहीं बना सके। ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा पहली पारी में ही फ्लॉप हो गए थे दूसरी पारी में भी वह फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में WTC फाइनल हारने वाले सबसे बड़े विलेन रोहित शर्मा थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top