WTC फाइनल के बड़े मंच पर हुआ शुभमन गिल के साथ साजिश, कैमरे में कैद है सबूत, गेंद जमीन से हुई टच फिर भी अंपायर ने दिया OUT? , तो भारतीए फैंस ने लगाया चीटिंग का आरोप-

Conspiracy with Shubman Gill on the big stage of WTC final, evidence captured on camera

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीतने के लिए 444 रनों का टारगेट दिया। इस मैच में भारतीय अब शुभमन गिल को आउट दिए जाने के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व क्रिकेटर और फैंस सोशल मीडिया पर umpiring को गलता ठहरा रहे हैं।

शुभमन को अंपायर ने दिया गलत आउट

मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। 7 ओवर तक टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 41 रन बना लिए थे। फिर आठवां ओवर स्कॉट बोलैंड ने किया। उनकी पहली गेंद पर ही गिल गेंद को पुश करना चाहते। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर गली में खड़े कैमरून ग्रीन का हाथों में चली जाती है।

लेकिन फिर मैदान अंपायर ने थर्ड अंपायर से जानना चाहा कि कैच सही है या नहीं। रिव्यू में देखने पर पता चला कि ग्रीन ने जब डाइव लगाते हुए लेफ्ट हैंड से कैच पकड़ा। तब गेंद जमीन पर छू गई थी या नहीं। इस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। लेकिन उनका हाथ जमीन से टच हो रहा था। लेकिन थर्ड अंपायर रिचर्ड  केटलेबोरौघ गिल को आउट दे देते हैं। वहीं, साफ्ट सिग्नल को आईसीसी द्वारा पहले ही हटाया जा चुका है। इसी वजह से फैसला थर्ड अंपायर ने दिया।

फैंस हुए गुस्सा से आग बबूला

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शुभमन गिल को आउट दिए जाने के बाद ट्विटर पर लिखा कि जब आपको डाउट हो, तो नॉट आउट होता है। वहीं, कई युजर ने अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए हैं। एक यूजर ने लिखा कि शुभमन गिल नॉटआउट थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top