WTC फाइनल: इंडिया के लिए कोहली-रहाणे बने मील का पत्थर, जब तक ये दोनो मैदान पर है तब तक 140 करोड़ लोगो की उम्मीदे जिंदा है , जीत से 280 रन दूर टीम इंडिया-

WTC Final: Kohli-Rahane became milestone for India

WTC के दूसरे चक्र (2021-23) का फाइनल मैच इंग्लैंड के ओवल में india और australia के बीच खेला जा रहा है। Australia ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रन बनाए थे। इसके जवाब में india ने पहली पारी में 296 रन बनाए। Australia ने दूसरी पारी आठ विकेट में 270 रन बनाकर घोषित की। अब जीत के लिए australia के सामने 444 रन का लक्ष्य है। जवाब में भारत ने तीन विकेट गंवाकर 164 रन बना लिए हैं।

Ind vs Aus WTC final रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। लंदन के ओवल में खेले जा रहे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 444 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारत ने तीन विकेट गंवाकर 164 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम ने यह रन 40 ओवर में 4.1 के रन रेट से बनाए हैं। आखिरी दिन 90 ओवर में भारत को 280 रन बनाने हैं और उसके सात विकेट शेष हैं। चौथे दिन विराट कोहली 60 गेंदों में 44 रन और अजिंक्य रहाणे 59 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के बीच अब तक चौथे विकेट के लिए 118 गेंदों में 71 रन की साझेदारी हो चुकी है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 270 रन बनाकर घोषित कर दी थी। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन और भारत ने 296 रन बनाए थे। तब ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की बढ़त मिली थी। ऐसे में 270 रन मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने 443 रन की बढ़त हासिल की और टीम इंडिया के सामने 444 रन का लक्ष्य रखा। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी शानदार रही थी। शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। शुभमन गिल के विवादित कैच आउट ने भारत को पहला झटका दिया।

दरअसल, स्लिप में कैच लेते वक्त ग्रीन का हाथों में गेंद फंसकर जमीन पर भी घीसी, लेकिन थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया। कमेंट्री कर रहे दीप दासगुप्ता और हरभजन सिंह ने शुभमन को नॉटआउट बताया। वहीं, रोहित शर्मा और खुद शुभमन को आउट करार दिए जाने पर यकीन नहीं हुआ। शुभमन 19 गेंदों पर 18 रन बना सके।

इसके बाद लगातार दो ओवर में टीम इंडिया ने दो विकेट गंवा दिए। यह दोनों विकेट ऑस्ट्रेलिया को भारतीय बल्लेबाज के खराब शॉट के कारण मिले हैं। 20वें ओवर में पहले अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर स्वीप शॉट लगाने के चक्कर में एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए। वह 60 गेंदों में 43 रन बना सके। रोहित ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 गेंदों में 51 रन की साझेदारी निभाई।

इसके बाद अगले ही ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर अपर कट लगाने के चक्कर में विकेट गंवा बैठे। गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर एलेक्स कैरी के पास पहुंच गई। पुजारा 47 गेंदों में 27 रन बना सके। इन दोनों के विकेट के बाद कोहली और रहाणे ने संभल कर बल्लेबाजी की और खराब गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाया। अब पांचवें दिन इन्हीं दोनों से काफी उम्मीदें होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top