रोहित शर्मा ने टास जीतकर रविचंद्र अश्विन को प्लेइंग 11 से बाहर किया –

Rohit Sharma won the toss and dropped Ravichandran Ashwin from the playing 11.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच खेला जा रहा है।इस महामुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है। भारत ने जहां लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है वहीं ऑस्ट्रेलिया पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रही है. दोनों ही टीमों ने जीत के लिए कड़ा अभ्यास किया है. पिछली बार न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियन की विजेता रही थी।इस बार टेस्ट फॉर्मेट को नया चैंपियन मिलेगा।

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टॉस के लिए द ओवल के मैदान में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहुँचे।टॉस का सिक्का पैट कमिंस ने उछाला जो भारत के पक्ष में गिरा। टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।
बात की जाए प्लेइंग एलेवन की तो इस मैच के लिए भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को बाहर कर 4 तेज गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला किया है। जिसकी वजह से हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग एलेवन में जगह दी गई है। इसके अलावा विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम प्रबंधन ने ईशान किशन की जगह केएस भरत को मौका दिया है।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जेडजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटीकपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top