टीम इंडिया में हार्दिक पंड्या को रिप्लेस करने आ रहा 31 साल का ऑलराउंडर, तूफानी खेल से सेलेक्टर्स की उड़ा दी नींद-

hardik pandya

शार्दुल ठाकुर: इन दिनों आईपीएल के महामुकाबला का क्रेज अपने उच्चतम स्तर पर चल रह रहा है। सभी टीम के खिलाड़ी अपने धुआधार प्रदर्शन से फैंस को मोहित करने मे कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। इस सब मे एक खिलाड़ी का नाम कल हुए मैच मे काफी उभर कर आई।

इस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए आने वाले दिनों मे उनके करियर पर खतरा बनते हुए दिख रहे है। RCB के खिलाफ इनके पारी को देखकर फैंस सहित सभी साथी खिलाड़ी को भी समझ आ गया की ये खिलाड़ी अकेले सामने वाले खिलाड़ी बखिया उधेर सकता है।

शार्दुल ठाकुर के पारी से हार्दिक के करियर पर मंडराया खतरा

भारतीय टीम का एक विध्वंशक खिलाड़ी आने वाले दिनों मे टीम इंडिया स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकता है। आईपीएल मे अपने प्रदर्शन से शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा जीतता मे सफल हो रहे है। हाल के इनके पारी को देखकर सभी को विश्वास हो गया है की शार्दुल अकेले किसी भी टीम को गेंदबाजी अटैक को तहस नहस करके रख सकता है।

गुरुवार को आरसीबी और केकेआर के बीच हुए मैच मे शार्दुल ठाकुर ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों की गेंद को रॉकेट बनाते हुए 29 गेंदों पर 68 रन ठोक दिए। शार्दुल ने ये पारी तब खेली जब उनकी टीम को इस पारी की सख्त जरूरत थी। जब शार्दुल बल्लेबाजी करने के लिए मैच पर आए तब टीम के आधे बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे। केकेआर ने 11.3 ओवर मे अपने 5 विकेट गवाने के बाद 89 रन ही बना पाई थी। उस समय केकेआर की पारी को देखकर कोई भी कह सकता था की ये पारी 130 से ज्यादा नहीं जा पाएगा।

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने 29 गेंदों पर 68 रन ठोकते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 204 तक पहुंचा दिया। शार्दुल ठाकुर की इस पारी के वजह से ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चलेंजर्स बैगलोर के खिलाफ 81 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है। शार्दुल ठाकुर को उनके इस बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

शार्दुल ठाकुर ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 1 विकेट निकाला, जिसने कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत तय कर दी। क्रिकेट एक्सपर्ट के अनुसार शार्दूल ठाकुर टीम इंडिया की ओर से इस साल 2023 वर्ल्ड कप में भी खेलते हुए नजर आ सकते है। शार्दुल ठाकुर के हार्दिक पाण्ड्य के करियर पर हावी होने के पीछे तर्क ये है कि हार्दिक पांड्या सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट ही खेलते हैं। टेस्ट क्रिकेट में खेलने की फिटनेस से अभी हार्दिक पांड्या बहुत दूर हैं। जबकि शार्दुल ठाकुर बतौर ऑलराउंडर भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में खेलने के सबसे बड़े दावेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top