IPL 2023 Match 6: चेन्नई सुपर किंग और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच होगी कांटे की टक्कर, देखें आंकड़ों में कौन पड़ेगा किस पर भारी

CSK VS LSG

आई पी एल 2023 के छठे मुकाबले में आज 3 अप्रैल के दिन चेन्नई सुपर किंग बनाम लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। यह मुकाबला चेन्नई के होम ग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। वही आपको बता दे कि करीब 4 साल के बाद चेन्नई सुपर किंग अपने होम ग्राउंड में वापसी करेगी। वहीं पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस टीम से हार मिलने के बाद चेन्नई सुपर किंग इस मुकाबले में काफी घातक पलटवार करने वाली है। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम पहले मुकाबले में जीत मिलने के बाद अब दूसरे मुकाबले में भी जीत का सिलसिला बनाए रखना चाहेगी। यही कारण है कि इन दोनों टीमों के बीच आज खेले जाने वाले मुकाबले में काफी कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। इसी वजह से यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। आइए जानते हैं चेन्नई सुपर किंग और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेले गए हैं अब तक के आईपीएल मैच के आंकड़ों के बारे में।

 

पहले मैच में झेलनी पड़ी थी हार

IPL 2023 की ओपनिंग मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच जमकर घमासान मुकाबला देखने को मिला था। इस मुकाबले में चेन्नई को गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। चेन्नई की टीम ने इस मुकाबले मैं काफी अच्छा स्कोर करने के बाद भी हार गई थी। जिसके पीछे का कारण कप्तान ने गेंदबाजी को ठहराया था। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 178 रन जोड़ दिए थे। वहीं गुजरात ने इस लक्ष्य को 4 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। वही आपको बता दें कि उस मुकाबले में चेन्नई की टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी ऋतुराज गायकवाड ने किया था जिन्होंने 92 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। वही इसके अलावा गुजरात टीम की तरफ से शुभ्मन गिल ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था। वही आज भी चेन्नई की टीम ऋतुराज गायकवाड पर काफी ज्यादा उम्मीद रखेगी। वहीं इनके अलावा बेन स्टोक्स पर भी इस मुकाबले में काफी कुछ निर्भर करने वाला है।

 

सीएसके बनाम लखनऊ के आंकड़े

जैसा कि हम सब जान रहे है लखनऊ सुपरजाइंट्स को अभी आईपीएल में बहुत लंबा समय नहीं हुआ है। आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी ने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था। और पहले ही सीजन में लखनऊ की टीम प्लेऑफ में जगह बनाई थी। लेकिन अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो सीएसके और लखनऊ के बीच केवल एक ही मैच खेला गया है जो कि आई पी एल 2022 में हुआ था। इस मुकाबले के बारे में बात करी जाए तो लखनऊ सुपरजाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग को हरा दिया था। लेकिन चेन्नई की टीम आईपीएल की सबसे अनुभवी टीमों में से एक है। ऐसे में दोनों टीमों मैं से किसी को भी कमजोर कहा नहीं जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top