अम्बाती रायुडू रिटायरमेंट: CSK के धाकड़ खिलाड़ी ने लिया संन्यास, आखिरी बार आईपीएल 2023 फाइनल में खेलेंगे-

Ambati Rayudu Retirement: CSK's dashing player retired

चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने आईपीएल 2023 के खिताबी मुकाबले से ठीक पहले संन्यास का ऐलान किया है। उन्होंने ट्विटर पर ऐलान किया है कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी बार वह आईपीएल खेलते नजर आएंगे। 2019 में वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने के बाद संन्यास लेने वाले अंबाती रायुडू 5 बार ट्रॉफी जीतने वाले टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

उन्होंने लिखा- 2 बेहतरीन टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी जीती। उम्मीद है कि आज रात छठवां खिताब रहेगा। यह काफी लंबा सफर रहा है। मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा। मुझे वास्तव में इस महान टूर्नामेंट को खेलने में बहुत मजा आया। आप सभी का धन्यवाद। अब कोई यू – टर्न नहीं है।

चेन्नई का ये खिलाड़ी कर सकता है संन्यास की घोषणा

CSK Include Ambati Rayudu in place of dube vs RR

2018 से सीएसके का हिस्सा रहे रायुडू ने फ्रेंचाइजी के साथ दो खिताब जीते। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2010 में मुंबई इंडियंस के साथ की थी। रायुडू ने 2013 में टूर्नामेंट में पहली सफलता का स्वाद चखा जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ खिताब जीता था। यह फ्रेंचाइजी का पहला खिताब भी था। इस बल्लेबाज ने सीजन के सभी मैच खेले। उन्होंने अगले साल CSK में जाने से पहले 2015 और 2017 में दो और खिताब जीते।

अंबाती रायुडू के आईपीएल करियर कुछ ऐसा रहा

Ambati Rayudu

वह 2021 में भी विजेता चेन्नई टीम का हिस्सा थे। इस सीजन में 16 मैचों में रायुडू को 151.17 का स्ट्राइक रेट था। पिछला वर्ष रायुडू और सीएसके दोनों के लिए अच्छा नहीं था। सुपर किंग्स तालिका में 9वें स्थान पर रही। भारत के अनुभवी बल्लेबाज ने भी सीजन के बीच में ही संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि, रायुडू बयान पीछे हट गए और वापसी की।

रायुडू ने 2023 में बल्ले से खराब प्रदर्शन किया, लेकिन एमएस धोनी ने उन पर विश्वास बनाए रखा और 15 मैचों में मौके दिए। उन्होंने सीजन में 132.28 के स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं। रायुडू टूर्नामेंट के इतिहास में उन कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों में भी शामिल हैं, जो 200 या उससे अधिक मैच खेले हैं। लीग में 4239 रनों के साथ, रायुडू वर्तमान में लीग में 12वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top