मैच फिक्सिंग : BCCI ने की जबरदस्त फिक्सिंग Gujrat Titan के साथ, चेन्नई को final किताब जीतते नहीं देखना चाहते जय शाह-

match fixing csk vs gt

28 मई को आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मैच खेला जाना था। लेकिन बारिश के चलते मैच के शुरू होने में काफी विलंब हो गया। इसी बीच दर्शकों के लिए हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर ने आईपीएल 2023 के चैंपियन की घोषणा कर दी है। इस बीच दिलचस्प बात यह है कि बिना मैच खेले ही मौजूदा संस्करण के विजेता का खुलासा हो गया। जिसकी वजह से फैंस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर फिक्सिंग का आरोप लगाया।

CSK vs GT: BCCI पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप

CSK vs GT

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच खेला जाना है। लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मूसलधार बारिश होने के कारण मैच रुका हुआ है। जहां फैंस बारिश के रुकने की दुआ कर रहे हैं, इसी बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें एक बड़ी सी टीवी स्क्रीन पर लिखा हुआ नजर आ रहा है कि ‘चेन्नई सुपरकिंग्स रनर अप है’।

वहीं, इस फ़ोटो को देख फैंस ने बीसीसीआई पर फिक्सिंग के आरोप लगाना शुरू कर दिए। क्योंकि प्रसारण चैनल में कुछ चीजें पहले से ही तैयार रखी जाती हैं ताकि जैसे ही वह घटना हो उसे तुरंत दिखाया जाए। ऐसे में एक फैन ने इस पिक्चर को साझा करते हुए आईपीएल को स्क्रिप्टेड बताया। हालांकि, ये कहना मुश्किल है कि ये एडिट की हुई तस्वीर है या नहीं।

इसी के साथ बताते हुए चले कि अगर बारिश रुक जाती है तो मुकाबले (CSK vs GT) के ओवर्स घटा दिए जाएंगे। जिसके बाद की खेलने की स्थिति इस प्रकार हो सकती है: 9:45 PM (19 ओवर का खेल), 10 बजे (17 ओवर का खेल), 10:30 अपराह्न (15 ओवर का खेल)। हालांकि, मुकाबला आज रद्द कर दिया जाता है तो सोमवार यानी 29 मई को रजर्व डे के रूप में खेला जाएगा। और अगर कल भी यह भिड़ंत कैंसल हो गई तो खिताब दोनों टीमों के कप्तान को थमा दिया जाएग। यानी कि गुजरात और चेन्नई के बीच ट्रॉफी शेयर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top