अगर इस बार का आईपीएल किताब सीएसके को मिलता है तो बनेंगे ये 3 अनोखे रिकॉर्ड, माही के नाम दर्ज होगी 5वी बड़ी उपलब्धि-

ms dhoni

दो क्वालिफायर और एलिमिनेटर के बाद वो रात आ चुकी है, जिसका हर क्रिकेट फैन को बेसब्री से इंतजार था। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के साथ होनी है। एक तरफ कप्तान हार्दिक अपने खिताब का बचाव करने मैदान पर उतरेंगे, तो दूसरी ओर माही की येलो आर्मी की निगाहें पांचवीं आईपीएल ट्रॉफी पर होगी। चेन्नई अगर खिताबी मुकाबले में बाजी मारने में सफल रहती है, तो टीम तीन बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम करेगी।

मुंबई के रिकार्ड के बराबरी करने उतरेगी mahi की टीम

चेन्नई सुपर किंग्स के पास मुंबई इंडियंस के पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका होगा। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने अब तक चार बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। ऐसे में माही की आर्मी फाइनल में अगर गुजरात टाइटंस पर भारी पड़ी तो चेन्नई की झोली में पांचवां खिताब आएगा और टीम मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। हालांकि, हार्दिक पांड्या की टीम के सामने यह काम इतना आसान नहीं होगा।

माही के नाम होगी उपलब्धि

चेन्नई सुपर किंग्स अगर आईपीएल 2023 के खिताब को अपने नाम करने में सफल रहती है, तो धोनी आईपीएल ट्रॉफी उठाने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान बनेंगे। यानी 41 साल की उम्र में माही के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा। धोनी अगला सीजन खेलेंगे या नहीं इस पर भी सस्पेंस कायम है। ऐसे में चेन्नई की टीम माही को खिताब के साथ विदाई भी देना चाहेगी।

रुतुराज का भी बनेगा खाद रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अगर फाइनल मुकाबले में 36 या इससे ज्यादा रन बनाने में सफल रहते हैं और सीएसके ट्रॉफी को अपने नाम कर लेती है, तो रुतुराज खास उपलब्धि हासिल करेंगे। दरअसल, रुतुराज पहले ऐसे बैटर बन जाएंगे, जिनके बल्ले से दो बार 600 प्लस रन निकलने के साथ टीम दो बार चैंपियन बनेगी। 2021 में रुतुराज ने 635 रन जड़े थे और सीएसके ने खिताब पर कब्जा जमाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top