“हमे कोई नही रोक सकता” मुंबई को हराने के बाद शुभमन गिल ने भरी हुंकार, फाइनल से पहले धोनी को दे दिया चैलेंज-

No one can stop us Shubman Gill roars after defeating Mumbai, challenges Dhoni before the final

मुंबई इंडियंस के खिलाफ युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने विस्फोटक पारी खेल गुजरात टाइटंस के खाते में अहम जीत दर्ज की। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालिफ़ायर मैच खेला गया।

जहां गिल के बल्ले से धमाकेदार शतकीय पारी देखने को मिली। उनकी इस बल्लेबाजी से सब खास प्रभावित हुए। जिसके चलते गिल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। ऐसे में चलिए जानते हैं कि ये अवॉर्ड हासिल करने के बाद उनका क्या कहना है?

 

शुभमन गिल ने अपनी पारी पर दिया स्टेटमेंट 

शुभमन गिल

पोस्ट मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान बात करते हुए शुभमन गिल ने खुलासा कि एक ओवर में तीन छक्के जड़ने के बाद उन्हें मोमेंटम मिला। जिसके चलते वह शतक जड़ने में कामयाब हुए। गिल ने बताया,

“जिस ओवर में मैंने तीन छक्के जड़े थे तो उसने मुझे आगे बढ़ने का मोमेंटम दिया। तभी मुझे एहसास हुआ कि यह मेरा दिन हो सकता है। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। जब आप एक खिलाड़ी के तौर पर आगे बढ़ते हो तो आपको अपने पर आत्‍मविश्‍वास भी होता है। मेरे लिए तो यह इस तरह है कि अगर मैं शुरुआत करुंगा तो आगे बढ़ता जाऊंगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। मेरा पिछला सीजन भी अच्छा रहा था।”

 

मैंने अपनी टेकनिक में चेंजेस किए हैं: शुभमन गिल 

शुभमन गिल

2022 में न्यूजीलैंड के साथ हुए दौरे के दौरान उन्होंने अपनी तकनीक में बदलाव किया। गिल ने खुलासा किया, 

” पिछले वेस्टइंडीज दौरे से मुझे लगता है कि मैंने गियर बदल दिया है। आईपीएल 2022 से पहले मैं चोटिल हो गया था लेकिन अब मैं अपने खेल पर काम कर रहा हूं। मैंने कुछ क्षेत्रों में काम किया है और T20 WC के बाद न्यूजीलैंड श्रृंखला से पहले तकनीकी बदलाव किए हैं। मैँ ज्यादा से ज्यादा बाउंड्री मारने की कोशिश करता हूं। एक बार जब आप मैदान पर कदम रखते हैं तो यह कोशिश करते हैं कि टीम के लिए कैसे योगदान दिया जाए। मुझे लगता है कि यह शायद आईपीएल में मेरी अब तक की सबसे अच्छी पारी थी।”

गौरतलब यह है कि शुभमन गिल ने आकाश मधवाल के एक ओवर में तीन छक्के जड़े थे। जिसके बाद उनकी आक्रमक बल्लेबाजी देखने को मिली। उन्होंने 215 के स्ट्राइक रेट से 60 गेंदों पर 129 रन बनाए। इसमें उन्होंने सात चौके और 10 छक्के लगाए। उनकी इस पारी के बूते जीटी 233 रन बना सकी। जिसके जवाब में एमआई 18.2 ओवर में 171 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। नतिजन, जीटी की 62 रन से जीत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top