CSK के प्लेऑफ में पहुंचने का क्या है राज?’ MS Dhoni के जवाब ने जीता फैंस का दिल-

m s dhoni

एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल 2023 (IPL 2023) के प्लेऑफ में एंट्री ले चुकी है। CSK ने दिल्ली कैपिटल्स को उनके होमग्राउंड पर 77 रनों से पीटकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने 12वीं बार आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाई है। मैच के बाद जब धोनी से पूछा गया कि CSK के अंतिम चार प्लेस में लगातार पहुंचने का राज क्या है तो माही ने अपने जवाब से साबित कर दिया कि क्यों उन्हें स्पेशल कप्तान माना जाता है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की जोड़ी ने 141 रनों की शानदार साझेदारी कर एक मजबूत टोटल की नींव खड़ी कर दी।

बार-बार प्लेऑफ में कैसे पहुंच रही CSK’

मैच के बाद ब्रॉडकास्टर ने जब एमएस धोनी से पूछा कि चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का क्या राज है तो एमएस धोनी ने दिल जीतने वाला जवाब दिया। माही ने कहा, ”सफलता का कोई नुस्खा नहीं है, आप कोशिश करते हैं और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनते हैं और उन्हें प्रदर्शन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्लॉट देते हैं। एक खिलाड़ी को बार-बार मौका देना भी काम आता है। टीम मैनेजमेंट का भी अहम रोल होता है लेकिन खिलाड़ी सबसे अहम हैं।”

एमएस धोनी ने टीम के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे की तारीफ करते हुए कहा कि उनमे बहुत सुधार देखने को मिला है, दबाव में वो अब बेहतर हो गए हैं। मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने भी जिम्मेदारी ली है, पथिराना डेथ ओवरों के स्पेसलिस्ट हैं लेकिन तुषार ने भी इस रोल को बखूबी निभाया है। मुझे लगता है कि हमें उन खिलाड़ियों का पता लगाने और उन्हें चुनने की जरूरत है जो पहले टीम हैं – व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में परेशान न हों और नॉकआउट चरणों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। बाहर से फैसला करना मुश्किल है, हम कोशिश करते हैं और खिलाड़ियों और माहौल से भी तालमेल बिठाते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top