महेंद्र सिंह धोनी की एक बड़ी गलती की वजह से 6 विकेट से हार गई सीएसके की टीम, आइए जानते हैं पूरी घटना के बारे में-

ms dhoni

आपको बता दें,कि आईपीएल का शानदार मुकाबला चेन्नई सुपर किंग और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में देखने को मिला। हमेशा की तरह महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। चेन्नई सुपर किंग के बल्लेबाज ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की और 20 ओवर में सीएसके की टीम सिर्फ 144 रन ही हासिल कर पाई। इसके बाद इसके जवाब में उतरी विपक्षी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

महेंद्र सिंह धोनी की टीम के शानदार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड 7 रन बनाकर ही वरुण चक्रवर्ती के हाथों आउट हो गए। इसके बाद कान्वे और अजिंक्य रहाणे के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई। कान्वे ने तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए और वही रहाणे ने 16 रन की पारी खेली। चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शानदार खिलाड़ी शिवम दुबे रहे। शिवम ने 34 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। जो 2 रन से शतकीय पारी से पीछे रह गए और वही रविंद्र जडेजा 20 रन बनाए।

इस तरह से चेन्नई सुपर किंग ने 20 ओवर में 144 रन का स्कोर बनाया और वही कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाज सुनील नारायण रहे। सुनील ने 4 ओवर की गेंदबाजी की। जिसमें उन्होंने सिर्फ 15 रन ही बना पाए और दो महत्वपूर्ण विकेट झटक दिये। वही वरुण चक्रवर्ती ने चार ओवर में 36 रन बनाकर 2 विकेट लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने छह विकेट से 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया और वही शानदार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज सिर्फ 1 रन बनाकर दीपक चाहर के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद दीपक ने दो विकेट जेसन रॉय 12 तो वेंकटेश्वर 9 रन बनाकर आउट होते हुए नजर आए। लेकिन इसके बाद मैदान पर उतरे रिंकू सिंह और नीतीश राणा ने अपनी शानदार साझेदारी से शानदार परफॉर्मेंस में नजर आए। जिसमें नीतीश राणा ने में 44 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए और वही रिंकू सिंह ने में 43 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों की परियों की वजह से केकेआर नाइट राइडर की टीम महेंद्र सिंह धोनी के टीम को 6 विकेट से हराने में कामयाब हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top