20 चौके और 9 छक्के मारकर 80 मिनट तक अपने आक्रामक पारी से मैदान पर डटे रहें रिंकू और राणा, जिससे चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ियों के पसीने छूट गए-

csk vs kkr

आपको बता दे,कि आई पी एल 2023 का 61 वां मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच देखने को मिला। जो कि काफी रोमांचक था। यह मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में देखने को मिला। टॉस जीतकर धोनी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और धोनी की टीम 145 रन हीं बना पाई। जिसके बाद जवाब में विपक्षी टीम के खिलाड़ी यह लक्ष्य हासिल करने में सफल हो गई और 147 रन बनाया।

टीम ने 6 विकेट से इस मैच को जीत लिया और वही आपको बता दें,कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई चेन्नई सुपर किंग की टीम की शुरुआत मैदान पर कुछ खास नहीं थी। टीम ने पावरप्ले में 1 विकेट के नुकसान पर 52 रन बनाया और वहीं चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ को वैभव अरोड़ा ने वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर कैच आउट कर दिया। ऋतुराज ने 13 गेंदों में 17 रन की पारी खेली और वही आठवें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने अजिंक्य रहाणे का कैच पकड़कर उन्हें भी आउट कर दिया।

रहाणे ने 11 गेंदों पर 16 रन बनाया। उन्होंने एक छक्का और एक चौका पर लगाया और 10 वें ओवर की तीसरी गेंद पर ड्वेन कन्वे भी आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर ने उन्हें रिंकू सिंह के हाथों आउट करा दिया। कान्वे ने 28 गेंदों पर 30 रन बनाया। उसके बाद ही 11 वें ओवर में चेन्नई सुपर किंग को दो झटके लगे। जहां पर सुनील नरेन ने अंबाती रायडू और मोईन अली को क्लीन बोल्ड किया। अंबाती ने 4 रन और मोईन ने 1 रन बनाया।

CSK vs KKR Match Highlights

सीएसके ने बनाया 144 रन

CSK vs KKR Match Highlights

रविंद्र जडेजा और शिवम दुबे के 68 रन की शानदार साझेदारी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने 145 रन बनाया। रविंद्र जडेजा 20 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हो गए। शिवम 48 रन और धोनी 2 रन बना पाए।

पावर प्ले में गिरे 3 विकेट

पावरप्ले में कोलकाता नाइट को तीन बुरा झटका लगा। दीपक चाहर और रहमानुल्लाह गुरबाज (1), वेंकटेश अय्यर(9) और जेसन रॉय (12) को आउट किया।

रिंकू सिंह की पारी का अंत

चेन्नई सुपर किंग के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा देने वाले रिंकू सिंह ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 12 गेंदों पर 54 रन बनाए और नीतीश राणा के साथ 99 रन की शानदार साझेदारी पारी खेली। लेकिन 17.1 ओवर में मोईन अली ने उन्हें रन आउट कर दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की हुई जीत

CSK vs KKR Match Highlights

चेन्नई सुपर किंग द्वारा बनाए गए 145 रन के लक्ष्य को कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा और रिंकू सिंह की अर्धशतकीय पारी की मदद से 18. 3 ओवर में ही हासिल कर लिया। टीम ने 147 रन बनाए और 6 विकेट से इस मैच में अपनी जीत हासिल कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top