2023 विश्व कप की प्राइज मनी का हुआ ऐलान, विनिंग टीम को 33 करोड़ जबकि रनरअप को मिलेंगे इतने करोड़-

wtc 2023

इस साल अक्टूबर-नवंबर में 2023 के 50 ओवर वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। इस वर्ल्ड की मेजबानी पूरी तरह से भारत करेगा। वर्ल्ड एक मेगा ईवेंट है। जिसपर तमाम दुनिया की नजर रहती है। सभी टीमों ने 2023 वर्ल्ड की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 50 ओवर वर्ल्ड कप दुनियाई क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है खास तौर पर व्हाइट बॉल फॉर्मेट में।

अब वर्ल्ड कप दुनिया का क्रिकेट में सबसे बड़ा टूर्नामेंट है तो जाहिर है इसकी इनामी राशि भी जबरदस्त होगी। वर्ल्ड कप की कुल विनिंग राशि है 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 83 करोड़ भारतीय रुपए। आइए जानते हैं किस टीम को आईसीसी की ओर से मिलेंगे कितने करोड़।

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को मिलेंगे 33 करोड़ रुपए

आईसीसी ने आईसीसी के 2023 वर्ल्ड कप के लिए इनामी राशि के विवरण का ब्योरा दिया है। आईसीसी 2023 50 ओवर वर्ल्ड भारत में खेला जाना है। टीम इंडिया के जीतने का इससे सही मौका और कोई नहीं हो सकता। पिछल बार जब भारत में वर्ल्ड को खेला गया था तब भारतीय टीम ने बाजी मारी थी। एक बार फिर से वर्ल्ड कप भारत में है और भारत फिर से इतिहास दोहराना चाहेगा।

अगर टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप को जीतती है तो उसके कहते में 33 करोड़ की भारी भरकम राशि मिलेगी। भारत के अलावा कोई भी देश वर्ल्ड कप जीतता है तो उसे भी इतनी ही राशि मिलेगी। फाइनल में हारने वाली (ICC World Cup 2023 Prize Money) टीम को 2 मिलियन डॉलर मिलेंगे। आईसीसी ने 2023 वर्ल्ड कप में किसे

जानें किस टीम को मिलेंगे कितने रुपए

yash 6

50 ओवर वर्ल्ड कप 2023 की विजेता टीम को आईसीसी द्वारा 4 मिलियन डॉलर यानी लगभग 33 करोड़ भारतीय रुपए दिए जाएंगे। तो वहीं फाइनल में हारने वाली यानी रनर अप टीम को 2 मिलियन डॉलर यानी लगभग 17 करोड़ भारतीय रुपए दिए जाएंगे।

उपविजेता भी होगी करोड़पति

icc world cup prize money

सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 8 लाख डॉलर यानी लगभग 6.61 करोड़ रुपए मिलेंगे। तो वहीं लीग स्टेज के हर मैच की विजेता टीम को 40 हजार डॉलर यानी लगभग 33 लाख रुपए मिलेंगे। लीग स्टेज में खेलने वाली हर टीम को 10 हजार डॉलर यानी लगभग 8 लाख भारतीय रुपए मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top