कभी बुजुर्ग से मारपीट तो मैदान में खिलाड़ी से कर बैठे तू-तू-मैं-मैं…, Ambati का विवादों से रहा है गहरा नाता-

ambati rayudu

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे अंबाती रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल को भी अलविदा कह दिया है। 29 मई की सुबह एक ट्वीट शेयर कर उन्होंने फैंस को जानकारी दी कि वह रिटायरमेंट लेने जा रहे हैं। लिहाजा, गुजरात के साथ खेले गया फाइनल उनका आखिरी मैच था। हैदराबाद से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अंबाती रायुडू का करियर विवादों से घिरा रहा है। उनका नाम कई कंट्रोवर्सी से जुड़ चुका है। ऐसे में चलिए विस्तार में जानते हैं इस बारे में…

बुजुर्ग आदमी से जा भिड़ चुके हैं अंबाती रायुडू

जैसे की हमने आपको बताया कि पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) का विवादों से गहरा नाता रहा है। इसी में से एक है बुजुर्ग आदमी के साथ मारपीट करना। दरअसल, साल 2017 में अंबाती का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ था। रायुडू तेज स्पीड में गाड़ी चला रहे थे और इस दौरान सुबह में सैर पर निकले कुछ वरिष्ठ नागरिकों को उनकी कार से धक्का लग गया। ऐसे में जब बुजुर्गों ने विरोध जताया तो वह थप्पड़ बरसाने लगे। फिर वहां मौजूद लोगों ने बीच में आकर मामले को शांत किया। लेकिन सोशल मीडिया पर ये वाकया तुल पकड़ लिया था।

हरभजन सिंह के साथ भी हो चुकी भिड़ंत

साल 2016 में हुए आईपीएल के दौरान अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के बीच टकराव देखने को मिला था। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए एक मुकाबले में रायुडू ने भज्जी की गेंद पर मिसफील्ड कर दिया था। जिसके चलते गेंदबाज उनसे निराश हुए और उन्होंने अंबाती को अपशब्द कह दिए। इस दौरान रायुडू भी गुस्से में आ गए और उन्होंने दोनों के बीच बीच इशारेबाज़ी होने लगी। हालांकि, हरभजन ने मैदान पर ही इस मामले को निपटा दिया था।

बीसीसीआई से भी ले चुके हैं पंगा

खिलाड़ियों और बुजुर्गों के अलावा अंबाती रायुडू भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से भी पंगा ले चुके हैं। वर्ल्ड कप 2019 से ठीक एक महीने पहले तत्कालीन कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अंबाती रायुडू वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के लिए नंबर 4 खेलेंगे। लेकिन जब भारतीय टीम की घोषणा की गई तो उसमें अंबाती का नाम ही नहीं था। ऐसे में उस समय के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि

“चैंपियंस ट्रॉफी के बाद, हमने मध्य क्रम के कुछ बल्लेबाजों को आजमाया है, जिसमें दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे भी शामिल हैं। हमने रायडू को कुछ और मौके दिए लेकिन विजय शंकर 3D प्लेयर है। वह बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर बादल छाए हुए हैं, तो वह गेंदबाजी कर सकता है, साथ ही वह एक फील्डर भी है। हम विजय शंकर को नंबर 4 के रूप में देख रहे हैं। अब हमारे पास उस स्लॉट के लिए बहुत सारे विकल्प हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top